''आपका ब्रेस्ट साइज़ देखकर लगता है कि आप बहुत S** करती होंगी'', Body Shaming पर बोली नागिन

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 06:58 PM (IST)

बॉडी शेमिंग का दर्द सिर्फ आम औरतें नहीं बल्कि बॉलीवुड की हीरोइनें भी झेल चुकी हैं। वह अपने इस दर्द को किसी के साथ ब्यां नहीं कर पाती हालांकि बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस इन बातों को शेयर करने में अब झिझक महसूस नहीं करती बल्कि अब वह खुलकर ऐसी बात सबके साथ सांझा करती हैं। ऐसा ही दर्द बयां करती दिखीं पर्दे की नागिन सायंतनी घोष जो इस इंडस्ट्री से लंबे समय से जुड़ी हुई हैं। 

टीवी की नागिन सायंतनी ने बताया कि लोग कैसे उनके ब्रेस्ट साइज को लेकर भद्दे कमेंट्स करते थे। इसी के साथ कास्टिंग काउच पर भी उनका दर्द छलका। हाल ही में सायंतनी ने एक इंटरव्यू में बॉडी शेमिंग को लेकर खुलकर बात की और कहा कि उन्हें बड़े ब्रेस्ट साइज की वजह से पुरुषों से ही नहीं, बल्कि महिलाओं से भी भद्दी और अश्लील बातें सुनने को मिलती थीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sayantani (@sayantanighosh0609)

उन्होंने कहा , “मैं ये सब टीनेज से झेल रही हूं और हद तो तब हो गई जब एक औरत ने मेरे ब्रेस्ट साइज को देखकर कहा-आपका चेस्ट फ्लैट नहीं है, आप काफी ठीक हैं। आपका ब्रेस्ट साइज देखकर लगता है कि आप बहुत सेक्स करती होंगी। मैं समझ नहीं पाई कि वो औरत आखिर कहना क्या चाह रही है क्योंकि तब मैं वर्जिन थी। उसको लगा था कि अगर आप सेक्स करते हैं तो आपके ब्रेस्ट्स का साइज बढ़ जाता है।”

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sayantani (@sayantanighosh0609)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bollywood Bubble (@bollywoodbubble)

इतना ही नहीं वह कई बार सोशल मीडिया पर भी इस तरह के भद्दे कमेंट्स को झेल चुकी हैं और ब्रेस्ट साइज के लिए अश्लील मैसेज करने वालों को सबक सिखा चुकी हैं। एक लंबे-चौड़े पोस्ट के जरिए वह बॉडी शेमिंग करने वालों की क्लास लगा चुकी हैं।

एक पोस्ट में उन्होंने ट्रोलर्स से सवाल किए थे कि क्या साइज वाकई मैटर करता है? पोस्ट में आगे सायंतनी ने बताया कि  एक इंटरेक्टिव सेशन के दौरान किसी ने उनसे उनके ब्रा का साइज पूछ लिया था हालांकि एक्ट्रेस ने उस व्यक्ति की बोलती बंद कर दी थी जिसकी फैंस ने जमकर तारीफ भी की थी।

एक्ट्रेस ने ये सवाल भी किए कि उन्हें समझ नहीं आता कि पुरुषों में औरतों की ब्रेस्ट साइज को लेकर इतना फैसिनेशन क्यों है और हैरानी की बात यह है कि ये फैसिनेशन पुरुषों को ही नहीं, स्त्रियों को भी है। सायंतनी घोष ने आखिर में लिखा, “साइज मैटर करता है। चलो एक बड़ा दिल रखते हैं, जिसमें केवल प्यार, सेल्फ लव, सेल्फ रिस्पेक्ट और दूसरों के लिए सम्मान हो।”

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sayantani (@sayantanighosh0609)

कास्टिंग काउच पर भी खुलकर बात करते हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि किस तरह एक बड़े प्रोड्यूसर ने एक बार उनसे कहा था कि उसे उसके साथ कुछ समय बिताना चाहिए ताकि वह एक दूसरे को समझ सकें और उन्हें रोल के लिए ट्रेन कर सकें। 
इस पर उन्होंने कहा कि जब आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो आप खुद से ही सवाल करने लगते हैं कि क्या मुझमें ही कोई कमी है? क्या मैं इस तरह की वाइब्स भेजती हूं कि सामने वाले को लगता है कि ये आसानी से पट जाएगी। कई बार आपकी गलती भी नहीं होती लेकिन आप खुद को दोष देने लगते हैं। 

हालांकि ऐसी बातें सिर्फ सायंतनी को ही नहीं बल्कि अनेकों महिलाओं को झेलनी पड़ती है। और इससे भी हैरानी की बात है कि एक महिला ही दूसरी महिला के बारे में ऐसा सोचती है जो कि होना नहीं चाहिए बल्कि औरत-दूसरी औरत के सपोर्ट में खड़ी होनी चाहिए। इस पर आप क्या सोचती हैं और कैसी राय रखती हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static