Mother''s Day Special: मां को इन 5 चीजों के लिए जरूर कहें शुक्रिया

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 12:14 PM (IST)

मई महीने में दूसरे हफ्ते के रविवार को मदर्स डे के तौर पर मनाया जाता है। वैसे तो मां के लिए कोई एक दिन नहीं होता है, वो अलग बात है कि मां के अतुल्य प्यार को सम्मान देने के लिए एक खास दिन तय कर दिया गया है।

यूं तो मदर्स डे पर लोग अपनी मां को खुश करने के लिए बहुत सारी चीजें करते है लेकिन मां कुछ चीजों के लिए धन्यवाद करना ना भूलें।

जीवन के लिए धन्यवाद

एक महिला जब गर्भवती बनती है तो वो उस दिन से ही मां बन जाती है। 9 महीने बच्चे को कोख में पालना और उनके बड़े होने तक देखभाल करना, ये मां से बेहतर कोई नहीं कर सकता। ऐसे में उनके बलिदान व इस जीवन के शुक्रिया करना ना भूलें।

शिक्षा के लिए धन्यवाद

मां ही बच्चे की सबसे पहले गुरू होती है, जो हमारे अंदर छिपी प्रतिभाओं को ना सिर्फ पहचानती है बल्कि उन्हें निखारने में भी मदद करती है।

मातृत्व दंड के लिए धन्यवाद

बच्चों की देखभाल के लिए महिलाएं अपने अस्तित्व को भी भूल जाती है। बच्चे का पेट भरने के लिए वह खुद सूखी रोटी खाकर भी गुजारा कर लेती हैं। मगर, वह बच्चों को किसी भी तरह का कष्ट नहीं होने देती।

हमारे हक की लड़ाई लड़ने के लिए धन्यवाद

यह तो आप भी मानेंगे कि हमारी जिंदगी में हमारे हक की लड़ाई मां ने ही लड़ी है। ऐसे में इस बार अपनी मां को प्यार से गले लगाकर उन्हें 'थैंक यू' जरूर कहें, क्योंकि मां अनमोल है।

टेस्टी खाना बनाने के लिए धन्यवाद

मां जैसा स्वाद किसी रेस्टोरेंट या शेफ के हाथ में भी नहीं मिलता। हर रोज टेस्टी खाना खिलाने के लिए उनका धन्यवाद जरूर करें।

Content Writer

Anjali Rajput