शनिवार के दिन जरूर करें उड़द दाल के ये उपाय, घर में आएगी बरकत

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 12:44 PM (IST)

शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है। मान्यता है कि इस दिन उन्हें सरसों तेल व काली उड़द चढ़ाने से शनिदोष व जीवन की समस्याओं से मुक्ति मिलती है। इसी के साथ काली उड़द से कुछ उपाय करने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। तो आइए आज हम आपको उड़द दाल से जुड़े कुछ उपाय बताते हैं...

शन‍िदोष से छुटकारा पाने के लिए

शनिवार के दिन साबुत उड़द के 4 दाने लें। फिर उसे सिर के ऊपर से 3 बार उल्‍टा घुमाकर कौओं को खिलाएं। इस उपाय को लगातार 7 शनिवार तक करने से शनिदोष से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ काली उड़द दाल का दान करने से भी लाभ मिलेगा। 

इस उपाय से आएगी सुख-समृद्धि

शनिवार के दिन 2 साबुत उड़द दाल के दाने लेकर उनपर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगाएं। फिर उन दानों को पीपलके पेड़ के नीचे रख दें। इस उपाय को शनिवार के दिन से शुरु होकर लगातार 21 दिनों तक करें। इससे दुर्भाग्‍य दूर होकर सौभाग्‍य की प्राप्ति होगी। घऱ में सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का वास होगा। 

आर्थिक परेशानी होगी दूर

आर्थिक परेशानी से जुझ रहे लोग उड़द दाल से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए शनिवार की रात सोने से पहले बेड के नीचे सरसों का तेल रखें। अगली दिन उसी सरसों तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाएं। फिर उन गुलगुलों को काले कुत्‍ते को खिलाएं। इससे आपकी कुंडली से शनिदोष व शनि की दशा कम होगी। साथ ही आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसेगी। ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

धन वृद्धि के लिए 

शनिवार की शाम उड़द दाल पीसकर उसके 2 बड़े यानी भल्ले बनाएं। फिर उन बड़ों पर सिंदूर और दही लगाकर पीपल के पेड़ के नीचे रखें। फिर वृक्ष को प्रणाम करके बिना पीछे देखे सीधे घर आ जाएं। इस उपाय को लगातार 11 शनिवार करें। इससे धन में वृद्धि होगी। साथ ही फजूस खर्ची कम होगी। 

नया कारोबार शुरु करने से पहले यह काम

अगर आप अपने काम को बढ़ाना यानी कुछ नया कारोबार खोलने की सोच रहे हैं तो पुरानी कंपनी से कोई लोहे की चीज नई जगह पर रखें। साथ ही इसे रखने से पहले उस स्थान पर स्वास्तिक बनाकर थोड़े से काले उड़द रखें। इससे आपका नया कारोबार तेजी से बढ़ेगा।


 

Content Writer

neetu