3 चीजें छोड़कर ही दीवाज रहती हैं फिट, जानिए सारा से करीना का फिटनेस मंत्र

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 12:21 PM (IST)

बॉलीवुड दीवाज जैसी फिटनेस और फिगर तो हर कोई पाना चाहता है लेकिन करीना से लेकर मलाइका तक ये सब दीवा फिटनेस के लिए कड़े नियम फॉलो करती हैं हालांकि सारा, आलिया, परिणीति सोनम, भूमि और सोनाक्षी सिन्हा उन दीवाज में से हैं जो पहले काफी मोटी थी और बाद में फिट हुई और करीना, शिल्पा, काजोल और एश्वर्या प्रेग्नेंसी के बाद काफी वेट पुट ऑन कर चुकी थीं लेकिन इन सबने कुछ ही समय में वेट लूज किया हालांकि सबका अपना अलग ही फिटनेस वेट लूज को लेकर अलग ही फंडा रहा है।

 

अगर आप भी फिट एंड फाइन दिखना चाहती हैं तो जान लें कौन सी दीवा कैसे वर्कआऊट कर रही है...

सबसे पहले बात करते हैं सारा अली खान की... सारा कभी 96 की थी लेकिन आज वह करीब 50 किलो की हैं इसके लिए उन्होंने फेवरेट फूड छोड़ा। योगा, डांस, पिलाटे और एरोबिक्स हर तरह का वर्कआऊट किया।

उनकी सोतेली मां करीना कपूर खान भी प्रेग्नेंसी के दौरान काफी ओवरवेट हो गई थी लेकिन बेबो ने हैवी वर्कआऊट किया जिसे उन्होंने कभी मिस नहीं किया। इसके साथ वह योग भी करती हैं। डाइट की बात करें तो उनका मानना है कि आप खाना ना छोड़े और हैल्दी चीजें खाते रहें।

शिल्पा शेट्टी एक बेटे की मां और पहले से ज्यादा सेक्सी दिखती हैं हालांकि प्रेग्नेंसी व डिलीवरी के बाद वह भी काफी मोटी हो गई थी लेकिन जल्द ही उन्होंने योग एक्सरसाइज के माध्यम से वेट कम कर लिया। हालांकि शिल्पा खूब मीठा और देसी घी खाती है लेकिन उनका मानना है कि आप अगर वर्कआऊट व योग मिस नहीं करते तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता।

काजोल व एश्वर्या ने भी प्रेग्नेंसी से बढ़ा वेट हलकी-फुलकी एक्सरसाइज और योग के माध्यम से घटाया।

आलिया, सोनाक्षी, भूमि, सोनम और परिणीति भी फिल्मों में आने से पहले काफी मोटी थी इन्होंने ने भी जमकर एक्सरसाइज की और जिम में पसीना बहाया डाइट में फ्राइड, बेकरी फूड को बाय बाय बोला। डांस क्लासेज ज्वाइन की और योग मेडिटेशन का सहारा लिया।

बॉलीवुड की हॉट दीवा गर्ल मलाइका अरोड़ा की फिटनेस तो भई जगजाहिर है। मलाइका एक्सरसाइज के साथ योगा भी करती हैं। टीवी एक्ट्रेस हीना खान भी फिटनेस के लिए खूब पसीना जिम में बहाती हैं और कंगना रनौत एक्सरसाइज के लिए डांस पर फोक्स करती हैं। 

अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रैंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स भी प्रेग्नेंसी के बाद हैल्दी हुई थी लेकिन कम ही समय में वह बिलकुल फिट भी नजर आई बता दें कि वह मलाइका के दीवा योगा स्टूडियो में नजर आ ही जाती है। 

पिलाटे गर्ल नम्रता पुरोहित भी इन दीवाज की फेवरेट पिलाटे गर्ल है जो आए दिन जाह्नवी-सारा के साथ नजर आती हैं। 

जैकलीन फर्नाडीज और कैटरीना कैफ भी फिटनेस के लिए एक्सरसाइज योग और डांस करती हैं। 

तो अब तो आपको पता चल गया होगा इन दीवाज की फिटनेस का राज, भई ये खूब पसीना बहाती हैं और खाना नाप-तोल कर खाती हैं अगर आप भी इनके जैसे फिट और हैल्दी रहना चाहते हैं तो हल्की फुलकी एक्सरसाइज करें और मैदे, फ्राइड और मीठे को बाय-बाय कह दें। अगर आप एक्सराइज नहीं कर पाती तो योग व घर पर ही 30 से 45 मिनट डांस करें। 

डिनर जल्दी करें और हल्की-फुल्की कम मसाले वाली दाल सब्जी खाएं। सूप पीएं। अगर आप इन नियम को फॉलो करेंगे तो गारंटी के साथ आपका वजन भी कम होगा।

Content Writer

Vandana