महाशिवरात्रि की पूजा करने पर ट्रोल हुईं Sara, यूजर्स बोलें - ‘मुस्लिम होकर शर्म नहीं आती...?'

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 02:31 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान को अक्सर भारतीय त्योहारों को धूमधाम से सेलिब्रेट करती हैं। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी, सारा का पालन-पोषण एक बहुत ही धर्मनिरपेक्ष परिवार में हुआ है और वह सभी धर्मों को समान उत्साह और सम्मान के साथ मानने में विश्वास करती हैं। हाल ही में वह शिवरात्रि के मौके मध्य प्रदेश में ओंकारेश्वर मंदिर ज्योतिर्लिंग पर भगवान शिव के दर्शन करने पहुंची।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

 

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वो भगवान शिव के मंदिर में बैठी हैं। उन्होंने माथे पर चंदन का टिका लगाया है। सादगी से भरी अपनी इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन दिया, 'हैप्पी महाशिवरात्रि। जय भोलेनाथ।' हर बार की तरह सारा के इस पोस्ट पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आई हैं। कुछ लोगों को सारा की यह तस्वीर बहुत पसंद आई।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

 

वहीं, कुछ यूजर्स ने एक बार फिर धर्म को निशाना बनाते हुए उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। ट्रोलर्स के एक वर्ग ने मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू त्योहार मनाने के लिए उन्हें ना सिर्फ कोसा बल्कि कई अन्य लोगों ने ट्रोलर्स को 'धर्मनिरपेक्ष भारत' की याद दिलाने और उनसे शांति बनाए रखने का आग्रह करने का बचाव किया।

एक यूजर ने कहा, 'मैंने सोचा कि वह एक मुस्लिम है, धर्म के साथ क्यों खेल रही है? अगर आप मुस्लिम हैं तो इसके साथ रहें, लड़की को इस बात पर गर्व है कि आपको अपने भगवान पर गर्व है। धर्म के साथ खेलना बंद करें या मुस्लिम आपके लिए सिर्फ एक नाम है।'

वहीं, एक नेटीजन ने लिखा, "इस पर विश्वास नहीं हो रहा है। आप मुस्लिम होने के नाते ऐसा क्यों कर रहे हैं।? धिक्कार है। सारा।' कई लोगों ने तो 'अस्तगफिरुल्ला' तक लिख दिया। एक दूसरे यूजर ने लिखा है, 'मुसलमानों का नाम बदनाम कर रही हो।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'मुझे विश्वास नहीं हो रहा है…..क्यों तुम मुस्लिम होकर ऐसा कर रही हो। तुम्हें शर्म आनी चाहिए।'

एक यूजर ने सारा का बचाव करते हुए कहा, 'मुझे यहां कुछ लोगों के लिए खेद है। सारा जब भी हिंदुत्व के लिए अपना प्यार पोस्ट करती हैं तो हमेशा गुस्सा आता है। आप लोग अपनी आस्था का ख्याल क्यों नहीं रखते। क्या आपने अपना धर्म सिद्ध किया है? इसे सिर्फ एक मुखौटा न बनने दें।"

Content Writer

Anjali Rajput