Christmas 2023: इस गांव में है सांता क्लॉस का घर, बच्चे भेजते हैं चिट्ठियां

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 05:17 PM (IST)

बच्चों का पसंदीदा त्योहार क्रिसमस  आने ही वाला है। हर साल 25 दिसंबर को सेलिब्रेट किए जाने वाला ये त्योहार में बच्चों को बहुत सारे गिफ्ट्स मिलते हैं। इस त्योहार में खासकर बच्चों को सांता क्लॉस का इंतजार रहता है। सफेद बाल, दाढ़ी और लाल कपड़े पहने मोटा आदमी जो बच्चों की विश लिस्ट को पढ़ता है और फिर उन्हें उनकी इच्छा अनुसार गिफ्ट्स देते हैं। हम सब अब तक तो ये जान चुके हैं कि सांता क्लॉस एक कल्पानिक कैरेक्टर है। लेकिन क्या वाकई रियल में सांता क्लॉस है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। वो एक गांव में रहते हैं, जहां पर आप उनसे मिलने भी जा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे...

कहां है सांता क्लॉस का गांव

नॉर्थ पोल की एक जगह है रोवानिएमी जो सांता क्लॉस का गांव है। ये एक बहुत खूबसूरत गांव है, जिसे देख कर आपको यकीनन उन कितबी तस्वीरों की याद आएगी, जिसमें सांता क्लॉज का घर बर्फ से ढका रहता था। ये विलेज पूरे साल खुला रहता है। वहां आप उनसे और उनकी पत्नी और बारी परिवार से मिल सकते हैं। वहीं आप सांता के reindeer की सवारी कर सकते हैं।

बच्चे भेजते हैं चिट्ठियां

यहां आपको सांता का पोस्ट ऑफिस देखने को मिलेगा। जहां साल भर दुनियाभर के लोग चिट्ठियां भेजते हैं। सांता क्लॉस के इस गांव में आपको हर तरफ चिट्ठियां और खिलौने दिखेंगे। अच्छी बात ये है कि इन चिट्ठियों को पढ़कर सांता जवाब भी देते हैं। वहीं सांता क्लॉस की https://santaclausvillage.info/  बेवसाइट भी है।

क्रिसमस में होता है शानदार सेलिब्रेशन

सांता क्लॉज के गांव में क्रिसमस का शानदार सेलिब्रेशन होता है। यहां सेलिब्रेशन की धूम देखने लायक होती है। त्योहार का आगाज होने पर सांता क्लॉज लोगों से मिलते हैं। सांता क्लॉज के इस गांव में हर जगह आपको एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है।

कैसे पहुंचे सांता क्लॉस के गांव

सांता क्लॉस के गांव पहुंचने के लिए आपको रोवानिएमी सिटी पहुंचना होगा। जिसके लिए आपको हेलसिंकी से फ्लाइट लेनी होगी। फिर लैपलैंड जाने के लिए सांता एक्सप्रेस लें और सांता क्लॉस के गांव पहुंचे। ये ट्रेन हर घंटे चलती है। आप सांता एक्सप्रेस की जगह लोकल बस या फिर टैक्सी ले सकते हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur