सिद्धू  के परिवार से मिलने पंजाब जाएंगे संजय दत्त! एक्टर से अपनी तुलना कर चुका है मूसेवाला

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 02:20 PM (IST)

अज्ञात हमलावरों के हमले में मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के निधन से हर कोई सदमें में है। इस घटना के बाद मूसेवाला के माता-पिता को सांत्वना देने हर कोई उनके घर पहुंच रहा है। इस बीच खबर यह भी है कि बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त भी सिंगर के परिवार से मिलने पंजाब जा सकते हैं। 


मूसेवाला की मौत के बाद संजय दत्त ने दुख जताते हुए ट्वीट किया था कि- #SidhuMoosewala के बारे में सुनकर स्तब्ध हो गया हूं। एक महान प्रतिभा बहुत जल्द चला गया। वाहेगुरु उनके परिवार और प्रियजनों को इस दुखद समय में शक्ति प्रदान करें. RIP। 


याद हो कि मूसेवाला उस समय विवादों में फंस गए थे, जब उन्होंने खुद को संजय दत्त  से कम्पेयर कर दिया था। जब उनका 'संजू' गाना आया तो क्राइम ब्रांच ने सिंगर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। पुलिस का कहना था कि इस गाने में सिद्धू ने हथियारों का प्रदर्शन और हिंसा को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। इसी आधार पर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया।


सिद्धू ने अपने गाने 'संजू' में  संजय दत्त के 1993 में हुई गिरफ्तारी की भी कटिंग वीडियो में चलाई थी। इस गाने के बोल थे, 'गबरू ते केस जेड़ा संज दत्त ते..'  जिसका हिंदी में मतलब हुआ कि उन पर वही केस लगा है जो संजय दत्त पर लगा था।  संजय दत्त को आर्म्स एक्ट के चलते पांच साल की सजा हुई थी। सिद्धू का ये गाना आने के बाद इसका जमकर विरोध हुआ था। 

इस गाने के बाद  पुलिस ने जुलाई 2020 में हथियारों के बढ़ा चढ़ाकर दिखाने और FIR पर शेखी बघारने के लिए गायक के खिलाफ आर्म्स एक्ट और IPC की तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 


 

Content Writer

vasudha