संजय-मान्यता की शादी के तुरंत बाद हुआ था ऐसा हंगामा, खुद संजू बाबा रह गए थे हैरान!

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 04:12 PM (IST)

एक्टर संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह हमेशा अपने लाइफस्टाइल को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। 22 जुलाई 1978 को मुस्लिम परिवार में जन्मी मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। उनका बचपन दुबई में बीता। एक्टिंग के लिए उनका प्यार उन्हें मुंबई ले आया। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम सारा खान था।

फिल्म 'गंगाजल' में किया आइटम सॉन्ग 

2003 में प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में उन्होंने आइटम सॉन्ग किया। आइटम सॉन्ग करने के बाद उन्होंने अपना नाम मान्यता दत्त रख लिया। मान्यता के सपने उड़ान भर ही रहे थे कि उनके पिता की अचानक मौत हो गई और उनके कंधों पर पिता के कारोबार को संभालने की जिम्मेदारी आ गई। जिसके बाद उनके फिल्मी करियर पर ब्रेक लग गया। फिल्मों को छोड़ वह फैमिली बिजनेस पर ज्यादा फोकस करने लगी थीं। मान्यता एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन उन्हें कोई भी बड़ी फिल्म नहीं मिली, जिसके कारण उन्होंने B और C ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। मान्यता की किस्मत तब बदली जब संजय दत्त उनकी जिंदगी में आए।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A strong woman is a beautiful balance of power and grace. She cannot be threatened nor will she intimidate.... happy women’s day to all the lovely and strong women out there!! 🤗 #womenpower #love #grace #positivity #dutts #beautifullife #thankyougod🙏

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata) on Mar 8, 2020 at 1:50am PST

दोनों की पहली मुलाकात साल 2006 में हुई थी। दूसरी पत्नी रिया पिल्ले से अलग होने के बाद संजय की जिंदगी में एक पाकिस्तानी मॉडल नाडिया आई। साल 2006 में संजय दत्त का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनके साथ एक लड़की नजर आ रही थी, जिसे संजय गर्लफ्रेंड बोलकर अपने दोस्तों से मिलवा रहे थे और साथ ही बोल रहे थे वो जल्द ही शादी करने वाले है।
 

 

संजय दत्त से मिलने के बाद बदली किस्मत

यह लड़की कोई और नहीं बल्कि मान्यता दत्त थी। इस वीडियो के कुछ दिन बाद ही दोनों अवार्ड शो में दिखाई दिए। खबरों की माने तो संजय दत्त ने मान्यता की एक C ग्रेड फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे। इसी दौरान संजय और मान्यता पहली बार मिले थे। संजय उस वक्त जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे।  जब भी नाडिया शहर से बाहर होती तो मान्यता संजय दत्त के लिए अपने हाथों से खाना बनाकर लेकर जाती और उनके साथ समय बिताती।एक तरफ नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करती थी वही दूसरी ओर थी मान्यता जिसने कभी भी संजय से कुछ नहीं मांगा। संजय मान्यता को पसंद करने लगे।

2007 में यह खबर सुनने को मिली कि दोनों ने शादी कर ली हैं। उस वक्त खबरे सुनने को मिल रही थी कि संजय के करियर हो या पर्सनल जिंदगी सबपर मान्यता का कब्जा है, वो हर फैसला उनसे पूछकर ही लेते हैं। साल 2007 एक्टर संजय दत्त को गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के आरोप में 6 साल की सजा सुनाई गई थी। बाद में संजय को पुणे की जेल में भेज दिया गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

There is no feeling in the world like knowing you have someone by your side to face whatever life throws at you ❤️ thank you @duttsanjay for being that someone in my life for years and forever to come #happyanniversary #besthalf #love #grace #positivity #dutts #togetherness #beautifullife #thankyougod🙏

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata) on Feb 10, 2020 at 10:17pm PST

खबरों के मुताबिक, 3 हफ्ते बाद जब संजय को बेल मिली तो हर जगह मान्यता उनके साथ नजर आने लगी।

11 फरवरी 2008 को मान्यता और संजय शादी के बंधन में बंध गए। इस शादी में ना ही संजय की बेटी आई और ना हीं उनकी दोनों बहनें शामिल हुई। दोनों की शादी के बाद एक और हंगामा खड़ा हो गया। खबरों के मुताबिक, एक शख्स ने कहा कि वह मान्यता का पहला पति है। मिराज नाम के एक शख्स ने मान्यता पर आरोप लगाया था कि वह उसकी पति है और दोनों का एक बेटा भी है। इसी के साथ उसने कहा कि संजय और मान्यता की शादी अवैध है।  

यही नहीं, उसने मान्यता के साथ अपनी शादी की तस्वीरें भी दिखाईं। आज संजय और मान्यता खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। दोनों के दो बच्चे हैं। 

 

 

Content Writer

Priya dhir