टेनिस से सन्यास लेने वाली हैं चैंपियन Sania Mirza, फैंस के साथ शेयर किए आगे के Plans

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 02:28 PM (IST)

फेमस टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने आज से करीबन 20 साल पहले 2003 में टेनिस खेलना शुरु किया था। उन्होंने इस खेल के जरिए कई भारतीय लोगों के दिल में जगह बनाई। लेकिन अब टेनिस प्लेयर ने खेल से सन्यास लेने का मन बना लिया है। फरवरी में दुबई में होने वाले डब्लयूटीए 1000 टूर्नामेंट के बाद वह टेनिस से सन्यास लेने वाली हैं। 2022 के अंत में सानिया ने सन्यास लेने की बाती की थी, परंतु चोट के कारण वे साल के अंतिम 6 महीनों में किसी तरह के टूर्नामेंट में नहीं उतर पाई।

खेलेंगी आखिरी मैच 

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन में कजाखास्तान की एना डेनिलिना के साथ मैच खेलेंगी और यह उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होगा। पिछले साल वह अपनी चोट के कारण यूएस ओपन में नहीं उतर पाई। सानिया ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि - 'ईमानदारी से कहूं तो मैं वो इंसान हूं, जो अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करती हैं, इसलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती. इसलिए अभी भी ट्रेनिंग ले रही हूं। वास्तव में मेरे दिमाग में भावनात्मक रुप से इतना आगे बढ़ने की क्षमता नहीं है। ऐसे में अपने खेल को आगे बढ़ाना अब मेरे लिए मुश्किल है।' 

सन्यास लेने के बाद चलाएंगी अपनी एकेडमी 

सानिया ने आगे कहा कि- 'वह अपने खेल के अनुभव को शेयर करना चाहती हैं । वे दुबई में लगभग 10 साल से रह रही हैं।' ऐसे में वह सन्यास के बाद हैदराबाद के अलावा दुबई में भी अपनी एकेडमी चलाएंगी। आपको बता दें कि दुबई में टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत 19 फरवरी से होगी। वहीं सानिया ने डबल्स में नंबर 1 रैंक हासिल किया है, इसके अलावा वह 6 ग्रैंड स्लैम टाइटल भी जीत चुकी हैं। सिंगल्स कैटगरी में उनकी बेस्ट रैंकिंग 27 रही है। 2005 में वह यूएस ओपन के साथ चौथे राउंड तक पहुंचने में सफल रही थी। 

 तलाक की भी आई थी खबर 

सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की थी। पिछले साल नवंबर महीने के दौरान दोनों की तलाक की खबरें भी काफी आई थी परंतु दोनों की ओर से इस बात पर कुछ जवाब नहीं आया था। कुछ दिनों बाद सानिया ने शोएब के साथ एक तस्वीर भी शेयर की थी। आपको बता दें कि सानिया की एक बेटा भी है। 

Content Writer

palak