'वसूली करना तो समीर वानखेड़े का पुराना धंधा है,' Aryan Khan Case से जुड़ी NCB के जोनल हेड की अपनी पहचान

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 11:33 AM (IST)

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। फिलहाल आर्यन खान का केस हैंडल करने वाले एनसीबी हेड समीर वानखेड़े पर ही उंगलियां खड़ी हो गई हैं। ऐसा पहली बार ही हुआ है कि जो अधिकारी केस की जांच कर रहा है उस पर ही आरोपों की झड़ी लगा दी गई है।

दरअसल यह सारा मामला एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोपों के बाद सामने आया है। उन्होंने ही समीर पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। इसी के साथ अब तो नवाब मलिक ने उनकी पहली शादी को लेकर सवाल खड़े कर दिए है। निकाह नामे तस्वीर शेयर करते हुए नवाब मलिक ने लिखा- एक प्यारे जोड़े की तस्वीर…समीर दाऊद वानखेड़े और डॉ शबाना कुरैशी का निकाह 7 दिसंबर 2006 को रात 8 बजे, लोखंड वाला परिसर, अंधेरी (पश्चिम) मुंबई में हुआ था। मेहर की रकम 33000 रुपए थी। गवाह नंबर 2 अजीज खान समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था उनका आरोप ये भी था कि उन्होंने गलत और फर्जी तरीके से खुद को अनुसूचित जाति का बताया ताकि सरकारी नौकरी मिल सके। समीर वानखेड़े और उनका परिवार मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है। इससे पहले नवाब मलिक ने दावा किया था कि उनके पास एक अज्ञात शख्स का खत आया है। जो खुद को एनसीबी का कर्मचारी बताता है, मगर उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना नाम नहीं लिखा।

 

उस लैटर के मुताबिक- ये जो ड्रग्स रेड में वसूली का धंधा है ये समीर वानखेड़े का पुराना धंधा है! समीर और उनकी टीम जब रेड करने जाते हैं अगर उन्हें कुछ नहीं मिलता तो वह खुद ही ड्रग्स रखते हैं और अगर ड्रग्स कम मिलता है तो समीर अपने गुर्गों से उस ड्रग्स लेकर उसकी क्वांटिटी बढ़ा कर पेश करते हैं।

ये सब बातें खत में कही गई जिसको नवाब मलिक ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। हालांकि उन्होंने साफ किया कि हमारी लड़ाई NCB से नहीं है लेकिन अगर लैटर मिला है तो इसकी इंक्वायरी भी होनी चाहिए।

 

लेकिन खबरों के मुताबिक, समीर वानखेड़े के लिए सबसे राहत की बात यह है कि एनसीबी ने स्पष्ट रुप से कह दिया है कि सोशल मीडिया में जो गुमनाम पत्र चर्चा में आए हुए हैं जिसमें किसी ने अपना नाम पता तक नहीं बताया। ऐसी बिना सिर- पैर की बातों पर समीर वानखेड़े की इन्क्वायरी नहीं होगी। गवाह खुद सामने आएगा। सबूत पूरी डिटेल के साथ पेश करेगा तब एक्शन लिया जाएगा। इसके बिना किसी तरह की कोई तहकीकात नहीं होगी। ये जो बिना सिर पैर की बातें सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है किसी को बदनाम करने और टारगेट करने के लिए... इस पर एनसीबी कोई एक्शन नहीं लेगी.. जबकि आपके पास कोर्ट-पुलिस पर जाने का पूरा अधिकार का है, आप उनका सहारा ले सकते हैं।

वहीं कहा यह भी जा रहा है कि 5 लोगों की टीम बनाई गई है- एनसीबी के बड़े ऑफिसर ज्ञानेश्वर और उनके अंडर 4 अन्य अधिकारी इस बात की जांच करने में लगे हैं कि एनसीबी जोनल हैड समीर वानखेड़े ने वसूली के तहत आर्यन खान की गिरफ्तारी की गई हैं या नहीं।

 

बता दें कि एनसीबी के जोनल हैड समीर वानखेड़े ही आर्यन खान का केस देख रहे हैं लेकिन बड़ी हैरानी की बात है आर्यन खान के केस से जुड़ी खोजबीन करने वाले अधिकारी अपनी पहचान, नौकरी और उम्र भर के बनाए करियर को बचाने को लगा है।

 

हालांकि समीर वानखेड़े की दूसरी पत्नी क्रांति रेडेकर ने ट्वीट कर कहा साफ कर दिया कि वह और उनके पति समीर वानखेड़े दोनों जन्म से हिंदू हैं। उन्होंने कहा, हम कभी भी किसी दूसरे धर्म में परिवर्तित नहीं हुए हैं। हमें सभी धर्मों के प्रति आदर और सम्मान है। समीर के पिता भी हिंदू हैं जिन्होंने एक मुस्लिम महिला से शादी की थी। जो अब इस दुनिया में नहीं है। इसके अलावा समीर वानखेड़े की पहली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी। साल 2016 में उनका तलाक हो चुका है और 2017 में हमारी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत हुई है।

वहीं दूसरी तरफ आर्यन खान को आज भी बेल नहीं मिली और सुनवाई कल तक टाल दी गई है। इस मामले के बारे में आपका क्या कहना है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 

Content Writer

Vandana