11 साल की बच्ची के जज़्बे को सलाम, कैंसर में खोया पैर पर हिम्मत नहीं

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 06:04 PM (IST)

कहते हैं कि अगर आपमें आत्म विश्वास हैं और कुछ करने की सच्ची लगन तो आपके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं, इस बात को सच साबित कर दिखाया है इस 11 साल की बच्ची ने।

जी हां, अंजलि नाम की इस बच्ची ने कोलकता में NATCON IASO 2019 के एक सालाना मेडिल कांफ्रेस ऐसी डांस परफार्मेंस दी की सब देखते रह गए। दरअसल, अंजलि का एक पैर नहीं है। कैंसर की वजह से उन्होंने अपनी एक टांग खो दी लेकिन इस दर्द के आगे उन्होंने अपने डांस के पैंशन को हारने नहीं दिया। उन्होंने फिल्म भूल-भुलैया में सिंगर श्रेया घोषाल के गाए गाने मेरे ढोलना सुन पर डांस किया।



इस इंस्पिरेशन वीडियो को, इवेंट अटैंड करने एक डॉक्टर ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा कि कांप्रेस का सबसे बेस्ट पार्ट था अंजलि की डांस परफार्मेंस जिन्होंने 11 साल की उम्र में अपनी बाईं टांग कैंसर के चलते खो दी। अंजलि की कहानी ने एक्ट्रेस सुधा चंद्रन की याद दिलाई। जी हां सुधा ने भी बचपन में हादसे के चलते अपनी एक टांग गंवा दी थी लेकिन उन्होंने अपने डांस के पैशन को नहीं छोड़ा और आज वह सिर्फ डांसर ही नहीं बल्कि अच्छी अभिनेत्री के रुप में भी पहचान बनाए हुए हैं।



अंजलि की यह विल पावर हर उस शख्स को प्रेरित कर रहा है जो किसी घटना व बीमारी के चलते जीने की इच्छा छोड़ देते हैं। अंजलि के इस जज्बे को सलाम उन्होंने साबित किया कि सपने पूरे करने के लिए हौंसला और आत्म विश्वास होना बहुत जरूरी है।



जल्द ही अंजलि को कृत्रिम पैर मिलेगा जिसके चलते वह अपनी डांस की प्रेक्टिस को अच्छे से कर पाएंगी।

ऐसी वीडियो हमें प्रेरणा देती है कि जिंदगी में आई मुश्किलों में दिल ना छोड़े और खुद को मजबूत रखकर सपनों को पूरा करें।

Content Writer

Vandana