नमक से दूर होंगे घर और स्वास्थय से जुड़े सभी वास्तु दोष

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 11:47 AM (IST)

नमक के बिना खाने का स्वाद अधूरा है। वास्तु शास्त्र में नमक को घर की नकारात्मक एनर्जी को दूर करने के लिए भी फायदेमंद माना गया है। घर पर पड़ी किसी की बुरी नजर का उतारने के लिए नमक एक बेहतरीन उपाय है। तो चलिए जानते हैं आखिर किस तरह नमक की मदद से आप अपने घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं...

सबसे पहला उपाय

शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखने से घर राहू दोष से मुक्त होता है। जिससे घर की सुख-समृद्ध‌ि में बढ़ावा होता है साथ ही बीमार पड़े व्यक्ति के हालात भी सुधरते हैं।

दूसरा उपाय 

शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के क‌िसी कोने में रखने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। जिससे घरवालों के मन में बुरे विचार घर नहीं करते। कोशिश करें नमक ऐसे कोने में रखें जहां घर पर आने वाले हर व्यक्ति की नजर उस पर सीधी पड़े।

PunjabKesari,nari

तीसरा उपाय

लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर छुपाकर रखने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं पड़ती। साथ ही घर के लिए निकले किसी भी काम में आपको रुकावट का सामना नहीं करना पड़ता।

चौथा उपाय

यदि घर का कोई इंसान लंबे समय से बीमार रह रहा हो तो उसके कमरे में तांबे के किसी बर्तन में नमक भरकर रख दें। जल्द ही बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा।

पांचवा उपाय

यदि आप कारोबार में उन्नति या मुनाफा बढ़ाना चाहते है तो तिजोरी के ऊपर डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़ें में बांधकर लटका दीजिए, इससे धन  में दिनों दिन वृद्धि होगी। 

PunjabKesari,nari

छठा उपाय

स्नान करते समय चुटकी भर नमक पानी में मिला लेना चाहिए, ऐसा करने से दिनभर के सभी कामों में शुभ फल और अच्छा स्वास्थ्य मिलता है। साथ ही स्वास्थय से जुड़ी समस्याओं का सामना भी आपको कम करना पड़ता है।

सांतवा उपाय

यदि घर के किसी व्यक्ति को नज़र लग गई है तो काला नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए। बुरी से बुरी नजर कुछ ही दिनों में उतर जाएगी। बहुत ही जल्द आपको परिणाम देखने को मिलेंगे। 
PunjabKesari,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static