सलमान खान को मारने की भी प्लानिंग कर चुका था मूसेवाला की हत्या में शामिल लॉरेंस बिश्नोई

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 11:00 AM (IST)

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडके बाद  बॉलीवुड स्टार सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल मूसेवाला की हत्या के पीछे उसी  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है जिसने सालों पहले भाई जान को जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं उन्हे निशाना बनाने की पूरी प्लानिंग भी हो चुकी थी। अब लॉरेंस को लेकर एक बार फिर दहशत का माहौल पैदा हो गया है। 

खबरों की मानें तो सलमान की पर्सनल सिक्योरिटी के साथ बाहर पुलिस की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। यह फैसला किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए लिया गया है। दरअसल गैंगस्टर ने 2018 में एक्टर को जान से मारने की धमकी दी थी। उस दौरान उसका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनसे कहा था कि- सलमान खान को मारेंगे, इसी जोधपुर में मारेंगे, पता लग जाएगा इनको। 

बताया जा रहा है कि जबसे सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था तब से गैंगस्टर उनके पीछे पड़ गया था। क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई समाज से है, जो काले हिरण को एक पवित्र जानवर मानते हैं।  काले हिरण का शिकार करने पर वो इस करद नाराज हो गया कि उसने मूवी रेडी की शूटिंग के बाद सलमान खान पर अटैक का प्लान भी बना लिया था। 

बताया जला रहा है कि  लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी। राहुल  जनवरी में मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी। जेल में बंद कुख्यात बदमाश ने मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी करने का टारगेट दिया था। वारदात को बाद में अंजाम देना था लेकिन उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया। 

‘रेस-3’ की शूटिंग के दौरान भी तीन लोगों को हथ‍ियार के साथ देखा गया था। जानकारी मिलते ही पुलिस ने फिल्म के सेट पर पहुंचकर प्रोड्यूसर से फिल्म की शूटिंग रोकने को कहा। इसके साथ ही  सलमान को छह पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में दूसरी गाड़ी से घर भेजा गया। अब बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में संलिप्त होने का संदेह है। वहीं, कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ हत्या से लेकर जबरन वसूली तक के कई मामले दर्ज हैं। उसे 2017 में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक हाई सुरक्षा सेल में है। माना जाता है कि वह जेल से ही अपने गैंग को कथित तौर पर कंट्रोल करता है। 

Content Writer

vasudha