एग्जाम में फेल होने के बाद बनी एक्ट्रेस, एक बेटी की मां लेकिन अब तक नहीं की Sakshi Tanwar ने शादी

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 09:43 AM (IST)

एक्ट्रेस साक्षी तंवर का नाम तो आपने सुना ही होगा जो 'कहानी घर-घर की' सीरियल में पार्वती का किरदार निभाकर फेमस हुई और आज इनका नाम पॉपुलर एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। आपको जानकर हैरानी हो गई साक्षी कभी भी एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थी एग्जाम में फेल होने पर वो एक्ट्रेस बनी। चलिए आज के इस पैकेज में आपको बताते है साक्षी के जुड़ी बातें और साथ ही उनके अब तक कुंवारे रहने की वजह।

 

एग्जाम में फेल होने के बाद बनी एक्ट्रेस

साक्षी का जन्म 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर जिले में एक मीडिल क्लास फैमिली में हुआ। एक्ट्रेस के पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक सीबीआई ऑफिसर थे। साक्षी तंवर को शुरुआत में एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी रिपोर्ट्स की मानें तो वो पहले IAS बनना चाहती थीं  साक्षी ने एंट्रेंस एग्जाम भी दिया लेकिन नाकामयाब होने के बाद उन्होंने एक्टिंग का करियर चुना और इसमें कामयाब भी हुई। एक्टिंग से पहले साक्षी ने फाइव स्टार होटल में काम भी किया, जहां उन्हें बतौर सैलरी 900 रुपए दिए जाते थे।

पार्वती बन हुई हर घर में फेमस

साक्षी ने अपना करियर शुरू किया दूरदर्शन के एक सीरियल ‘अलबेला सुर मेला’ से। फिर टीवी क्वीन एकता कपूर की नजर साक्षी पर पड़ी और उन्होंने साक्षी को अपने सीरियल ‘कहानी घर घर की’ का हिस्सा बनाया। इस सीरियल में उन्होंने पार्वती का किरदार निभाया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।  करीब 8 साल यह सीरियल चला और साक्षी को फैंस का खूब प्यार मिला।

 

लव मेकिंग सीन से बटोरी सुर्खियां

सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में साक्षी राम कपूर के साथ दिखाई दी। इनकी जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया। सीरियल में राम कपूर और साक्षी तंवर के बीच फिल्माए गए लव मेकिंग सीन ने भी खूब चर्चा बटोरी थी। दोनों के बीच करीब 17 मिनट लंबा इंटीमेट सीन फिल्माया गया था। राम कपूर ने पहली बार साक्षी तंवर के साथ किसिंग सीन भी किया था। इस सीन की काफी चर्चा हुई थी तो साक्षी ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी और कहा था इस सीन पर बेवजह इतना हल्ला मचाया गया। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया था कि इस सीन को करने से पहले उन्हें अपने पेरेंट्स को बहुत मनाना पड़ा था। वो पहले इसके लिए तैयार नहीं थे।

आखिर क्यों साक्षी ने अब तक नहीं की शादी?

साक्षी ने अब तक शादी नहीं की और ना ही उनका नाम किसी एक्टर के साथ जुड़ा हालांकि उनकी शादी की एक अफवाह उड़ी थी कि उन्होंने बिजनेसमैन से शादी कर ली है। एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को काफी प्राइवेट रखना पसंद करती है। एक इंटरव्यू में साक्षी ने अपनी शादी को लेकर बात करते हुआ कहा था, मुझे ऐसा कोई मिला नहीं जिससे मैं शादी करना चाहूं। आमतौर पर लोग प्यार को तलाशते हैं। हालांकि, मेरे मामले में प्यार को मुझे खुद ढूंढने आना पड़ेगा।' साक्षी एक बेटी की मां भी है। उन्होंने 2018 में अपनी बेटी को गोद लिया। जब उन्होंने बच्ची गोद ली थी तो वो बच्ची दित्या सिर्फ 8 महीने की थी। साक्षी सिंगल मदर बन उसकी देखभाल कर रही है।

साक्षी ने कई सुपरहिट फिल्मों में भी किया काम

सिर्फ सीरियल्स ही नहीं साक्षी कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम कर चुकी है। यही नहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी वो अपना हाथ आजमाया है। उन्होंने सीरीज 'मिशन ओवर मार्स, फाइनल कॉल' आदि में बहुत अच्छी एक्टिंग की थी। तो ये हैं साक्षी तंवर के बारे में खास बातें आपको कैसी लगती है इनकी एक्टिंग हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Content Writer

vasudha