मुमताज और जीनत अमान की जुबानी जंग के बीच कूदी सायरा बानो, जानें एक्ट्रेस  ने किया किसका सपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:02 PM (IST)

कई बार एक छोटी सी बात बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है। दिग्गज अदाकारा जीनत अमान के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है, उन्हें क्या मालूम था कि युवाओं को दी गई एक सलाह उन पर इस कदर भारी पड़ जाएगी। खुले विचार रखने वाली एक्ट्रेस इन दिनों दिग्गज अभिनेत्री मुमताज के निशाने पर आ गई हैं।  मामला इतना बड़ गया कि सायरा बानो को भी बीच में कूदना पड़ा। 


याद हो कि कुछ दिन पहले  गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान ने कहा था कि जोड़ों के लिए शादी से पहले एक साथ ‘लिव-इन' में रहना तर्कसंगत है ताकि उन्हें पता चल सके कि क्या वे वास्तव में एक-दूसरे के अनुकूल हैं। अभिनेत्री के अनुसार, उनके बेटों जहान और अजान को भी उन्होंने यही सलाह दी है। ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ की स्टार की यह सलाह  मुमताज को पसंद नहीं आई, उन्होंने इसका ना सिर्फ विरोध किया बल्कि जीनत पर पर्सनल अटैक भी कर दिया। 


मुमताज ने कहा कि जीनत को अपनी शादी में जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उन्हें देखते हुए रिश्ते पर सलाह देने से बचना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने जीनत की शादी को “एक जीवित नरक” तक बता डाला। मुमताज का कहना है- ‘जीनत जो सलाह दे रही हैं, उसमें उन्हें सावधान रहना चाहिए. वह अचानक ही सोशल मीडिया पर इतनी बड़ी लोकप्रियता में आ गई हैं और मैं एक कूल आंटी की तरह दिखने को लेकर उनके उत्साह को समझ सकती हूं. लेकिन, हमारे नैतिक मूल्यों के विपरीत सलाह देना आपके फॉलोअर्स को बढ़ाने का समाधान नहीं है‘।


मुमताज यही नहीं रूकी उन्होंने आगे कहा-  वह मजहर खान से शादी करने से पहले उन्हें सालों से जानती थी,  उनकी शादी एक जीवित नरक थी. वह रिश्तों पर सलाह देने वाली आखिरी व्यक्ति होनी चाहिए”। जीनत अमान ने इसके जवाब में कहा-  ‘हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है. मैं कभी भी दूसरों के निजी जीवन पर टिप्पणी करने या अपने को-स्टार्स की आलोचना करने वालों में से नहीं रही हूं, और मैं अब इसे शुरू नहीं करने जा रही हूं’।


अब इस मामले पर  एक्ट्रेस सायरा बानो ने भी रिएक्ट किया है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा-' मैं ज्यादा नहीं पढ़ रही हूं और मैं वाकई में वे (मुमताज और जीनत) जो कह रहे हैं, उसका पालन नहीं करती हूं, लेकिन हम बहुत पुराने जमाने के लोग हैं. हमारा रुझान 40-50 साल पहले का है.'' । उन्होंने आगे कहा कि इस बात से मैं तो सहमत नहीं हो सकती, मैं कभी भी इस तरह के लिव इन रिलेशनशिप की वकालत नहीं करूंगी और मेरे लिए ये अनएक्सप्टेबल है। 

Content Writer

vasudha