दिलीप साहब की Death Anniversary पर भावुक हुई सायरा, एक पल भी ऐसा नहीं होता जब वो...!

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 03:18 PM (IST)

दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार को इस दुनिया से गए आज एक पूरा साल हो गया। पिछले साल 7 जुलाई को उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। दिलीप साहब के आखिरी वक्त में उनकी बेगम सायरा बानो उनके साथ रही। एक्टर लंबे समय से बीमार थे और सायरा जी ने ही उनकी सेवा की। दिलीप और सायरा बानो की कोई औलाद नहीं है इसलिए अब साहब के जाने के बाद वो अकेले ही जिंदगी गुजार रही है।

दिलीप कुमार की डेथ एनिवर्सरी पर भावुक हुई सायरा बानो

दिलीप साहब की पहली डेथ एनिवर्सरी पर उनकी पत्नी व एक्ट्रेस सायरा बानो ने उनकी याद में  एक लंबा नोट लिख एक नामी वेबसाइड को दिया, जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां किया। सायरा और दिलीप साहब ने एक साथ 56 साल बिताए इसी के बारे में एक्ट्रेस ने अपने नोट में लिखा। सायरा बानो ने लिखा, "बेड पर उन्हें न देखकर मैं अपना फेस तकिए में छिपा लेती हूं और सोने की कोशिश करती हूं। मानो ऐसा करके मैं फिर से अपनी आंखें खोलूंगी और उन्हे अपने बगल में सोया हुआ पाऊंगी। उनके गुलाबी गाल बिलकुल सुबह के सूरज के जैसे चमकते दिखाई देंगे। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानती हूं कि मेरे यूसुफ मेरे साथ 56 साल से ज्यादा समय तक रहे। "

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

12 साल की उम्र में दिलीप साहब को चाहने लगी थी सायरा

आगे सायरा ने लिखा," यह बात पूरी दुनिया जानती है कि मुझे 12 साल की उम्र में ही उनसे प्यार हो गया था। मैं इसी सपने के साथ बड़ी हुई कि बस वही एक अकेले ऐसे इंसान हैं जो मेरे लिए परफेक्ट हैं। जब मेरा सपना सच हुआ तो मुझे पता चला कि मैं ही अकेली उनकी फैन नहीं थी, बल्कि वहीं लड़कियों की लंबी लाइन थी जो मिसेज दिलीप कुमार बनना चाहती थीं। इंडस्ट्री के बहुत से लोग उन्हें अपना गुरू मानते थे। मुझे उनसे मिलाने के लिए भगवान को धन्यवाद देती हूं। उनका मिलना दुनिया का सबसे अच्छा तोहफा था।"

अभी भी मैं अपने आंसू कंट्रोल नहीं कर पातीःसायरा

एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि जब भी वो दिलीप साहब की तस्वीर देखती है तो अपने आंसू कंट्रोल नहीं कर पाती। सायरा ने लिखा, "एक पल भी ऐसा नहीं होता जब वो मेरी आंखों के सामने न हों। जब भी टीवी ऑन करती हूं उनकी कोई न कोई पिक्चर आ रही होती है। मेरा पूरा स्टाफ उनकी फिल्म देखने बैठ जाता हैं, लेकिन मैं नहीं देखती क्योंकि मैं खुद को रोने से नहीं रोक पाती हूं। मैं अपने साहब की कोई भी फोटो बिना रोए नहीं देख पाती हूं। चाहे वो कोई फिल्म का पॉपुलर सॉन्ग हो या फिर इंटरव्यू।"

बता दें कि साल 1966 में सायरा और दिलीप कुमार की शादी हुई थी। उस वक्त सायरा की उम्र 22 साल और दिलीप जी की 44 साल थी। एक्टर के करियर की बात करें तो उन्होंने 54 साल के अपने करियर में कई हिट फिल्में दी। जब दिलीप कुमार का निधन हुआ था तो उनकी पत्नी की हालत देख हर किसी की आंखे नम हुई थी. 
 

Content Writer

Priya dhir