मेरी बेटी ने मेडल जीते हैं, तुमने क्या किया?...सिद्धार्थ के भद्दे कमेंट पर आगबबूला हुए साइना नेहवाल  के पिता

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 02:59 PM (IST)

'रंग दे बसंती' फेम एक्टर सिद्धार्थ सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल के खिलाफ ‘भद्दा और अनुचित’ ट्वीट कर नए विवाद को पैदा कर दिया है।  भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी के पिता ने अब इस बयान का विरोध करते हुए माफी की मांग की है। वहीं इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी  सिद्धार्थ के अकाउंट को ब्लॉक करने की मांग उठाई थी।

साइना के पिता हरवीर सिंह ने कहा कि- मेरी बेटी  के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है। साइना कभी भी किसी विवाद में नहीं रही है। सिद्धार्थ ने देश के लिए क्या किया है? मेरी बेटी ने मेडल जीते हैं और भारत का नाम रौशन किया है। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि भारतीय समाज शानदार है। साइना को पत्रकारों और खेल जगत का समर्थन प्राप्त है, क्योंकि वे जानते हैं कि एक खिलाड़ी को कितना संघर्ष करना पड़ता है।  ​उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी ठीक नहीं है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

साइना के पति और बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने साइना का समर्थन किया है और सिद्धार्थ की टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया कि- यह हमारे लिए परेशान करने वाली बात है...आपनी राय जाहिर करिए लेकिन बेहतर शब्द का इस्तेमाल करिए। मुझे लगता है कि आपको लगा कि इस तरह से अपनी बात कहना ठीक रहेगा। 


असल में साइना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  सुरक्षा चूक मामले में बीते द‍िनों एक ट्वीट क‍िया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि- अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा से ही समझौता किया जाए तो वह देश तो वह देश अपने आप को सुरक्षित नहीं कह सकता है।  उन्‍होंने कहा था क‍ि वह पंजाब की इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करती हैं। 

सायना के इसी ट्वीट पर अभ‍ि‍नेता ने रीट्वीट करते लिखा-, 'दुनिया की छोटी ***** चैंपियन ... ईश्वर का शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक है। अपनी टिप्पणी पर विवाद खड़ा होने के बाद सिद्धार्थ ने सफाई देते हुए कहा था कि- "मेरा कुछ भी अपमानजनक कहने का इरादा नहीं था, न ही कहा गया और न ऐसा कुछ संकेत किया गया।’’  साइना ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था-  ‘‘मुझे नहीं पता कि उनका क्या मतलब था....मैं एक अभिनेता के तौर पर उन्हें पसंद किया करती थी, लेकिन यह सही नहीं था। वह अपनी बात बेहतर शब्दों में रख सकते थे। यह टि्वटर है और लोग आपके शब्दों पर गौर करते हैं। अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा एक मुद्दा है तो मुझे पता नहीं कि देश में क्या सुरक्षित है।’’

Content Writer

vasudha