तीन बार शादी, पहले ने जबड़ा तोड़ा दूसरे ने साथ छोड़ा और तीसरे ने किया रेप! Zeenat Aman की दुख भरी लाइफस्टोरी

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:34 AM (IST)

बॉलीवुड की बेबाक हसीना जीनत अमान के बारे में तो आपने सुना ही होगा। अपनी अदाओं से सबको मोह लेने वाली जीनत रील लाइफ में जितनी बिंदास लगती थी रियल लाइफ में उन्होंने उतने ही दुख देखे। ना तो उन्हें प्यार मिला और ना ही शादी चली। उन्हें एक नहीं बल्कि दो बार प्यार हुआ और 3 बार शादी करने के बावजूद वह आज अकेले ही जिदंगी गुजार रही हैं। चलिए जीनत अमान की कुछ ऐसी अनसुनी बातें आपको बताते हैं जिसके बारे में शायद आपको पता ना हो।

PunjabKesari
फिल्मों में तो उनका सितारा बुलंद रहा लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें सिर्फ तकलीफें ही मिली। खबरों की मानें तो कहा जाता है कि सबसे पहली शादी उन्होंने एक्टर संजय खान से की थी लेकिन उनसे जल्दी ही तलाक हो गया था। इस शादी से उन्हें सिर्फ तलाक ही नहीं मिला बल्कि इस शादी ने उनकी खूबसूरती-उनका करियर सबकुछ ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जीनत ने संजय से साल 1978 में सीक्रेट तरीके से शादी की थी उस समय जीनत का करियर टॉप पर था, संजय खान पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे फिर भी जीनत उनके प्यार की गिरफ्त में थी। पूरी इंडस्ट्री जीनत की दीवानी थी और जीनत संजय की लेकिन इस प्यार ने उन्हें जल्द ही तोड़ कर रख दिया। खबरों की मानें तो संजय उन्हें अक्सर मारते थे।

PunjabKesari
लेकिन हद तो तब हो गई जब संजय ने जीनत पर डायरेक्टर संग अफेयर का आरोप लगाया था जीनत को जब इस बात की खबर लगी तो वह उस समय लोनावला में शूट कर रही थीं । संजय का यह बयान सुन वह शूटिंग छोड़ मुबंई लौंट आईं। जब वह मुबंई पहुंचीं तो उन्हें पता चला कि संजय अपनी पहली वाइफ और दोस्तों के संग ताज होटल में पार्टी कर रहे हैं। जीनत गुस्से में वहां पहुंच गईं लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए। संजय ने एक होटल के रूम में जीनत को बुलाया जहां उनकी पहली पत्नी भी थी। दोनों के बीच खूब बहस हुई दोनों ने जीनत को बेरहमी से पीटा। आवाजें बाहर तक आई लेकिन कोई भी जीनत की मदद के लिए आगे नहीं आया। बाद में होटल के कर्मचारियों ने खून से लथपथ जीनत को हॉस्पिटल पहुंचाया। जीनत की आंख पर काफी चोट आई और जबड़ा भी टूट गया इस हादसे के बाद वह कई दिनों तक हॉस्पिटल में ही रहीं

PunjabKesari
इसके बाद जीनत आगे बढ़ी और उन्होंने दूसरी शादी एक्टर और प्रोड्यूसर मजहर खान से की। इस शादी से उनके दो बेटे भी हैं। मजहर अब इस दुनिया में नहीं हैं हालांकि इस शादी मे भी जीनत को सिर्फ दुख ही मिले। मजहर भी उन्हें मारते-पीटते थे। मजहर के निधन के बाद जीनत अमान ने तीसरी शादी अमन खन्ना उर्फ सरफराज जफर अहसन से की। यह शादी 2012 में हुई थी। पेशे से सरफराज रियल एस्टेट कारोबारी थे। जब जीनत ने तीसरी शादी की तो पूरी इंडस्ट्री में इसके चर्चे हुए थे क्योंकि जीनत 59 की थी और सरफराज 33 के। हालांकि यह शादी ज्यादा समय टिक नहीं पाई। 

PunjabKesari
तीसरी शादी की बात पर जीनत ने कहा था कि उनकी जिंदगी बच्चों की देखभाल में निकल गई और अब वह सेटल है तो अब वह आराम से जिंदगी जी सकती है लेकिन उनकी तीसरी शादी भी नहीं चल पाई। जीनत ने इस शादी को तोड़ते हुए सरफराज पर रेप और धोखाधड़ी करने जैसे कई आरोप लगाते थे। सरफराज को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया। बेहद बेबाक अंदाज वाली जीनत, असल लाइफ में सच्चे प्यार के लिए ही तरसती रह गई। जीनत कम ही लाइमलाइट में रहती है हालांकि इवेंट्स औऱ रिएलिटी शो में वह शिरकत किए नजर आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static