''Indian Idol 2'' में जिसने नेहा कक्कड़ को हराया था वो 29 की उम्र में कह गया था दुनिया को अलविदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 04:41 PM (IST)

बॉलीवुड की फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ का नाम आज बच्चे-बच्चे की जुबान पर है। उनकी आवाज का जादू लोगों के सिर चढ़ बोलता है वहीं इंडियन आइडल शो में बतौर जज नजर आने वाली नेहा कक्कड़ बहुत से लोगों की आइडल भी हैं लेकिन शायद आप जानते नहीं है कि नेहा जहां आज बतौर जज नजर आ रही हैं, वह खुद वहां से ट्रॉफी लेकर नहीं गई थी यानि वह विनर नहीं रहीं थी, जिस सीजन में वह थी उस सीजन के विजेता राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले संदीप आचार्या थे। नेहा को हराने वाले संदीप बदकिस्मती से आज हमारे साथ नहीं है। 15 दिसंबर 2013 को वह दुनिया को 29 साल की छोटी सी उम्र में अलविदा कह गए थे।

नेहा को हराने वाला खुद हार गया जिंदगी की जंग

उनकी मौत की खबर पर किसी को यकीन ही नहीं हो पा रहा था लेकिन 22 साल की छोटी सी उम्र में इंडियन आइडल 2 का खिताब जीतने वाला जिंदगी की लड़ाई नहीं जीत पाया। इंडियन आइडल, देश के सबसे मशहूर सिंगिंग शो में से एक रहा है, जहां बहुत सारे गायकों ने अपनी आवाज का जादू चलाया और करियर भी बनाया। नेहा कक्कड़ भी इसी सीजन में कंटेस्टेंट रह चुकी हैं हालांकि वह जीत नहीं पाई और टॉप 8 में एलिमिनेट हो गई थीं। उस वक्त जज व ऑडियंस को संदीप आचार्य की आवाज़ ज्यादा पसंद आई थी लेकिन कौन जानता था कि यह आवाज जल्दी ही कहीं गुम हो जाएगी।

जीत चुके थे कई सिंगिंग कॉम्पीटिशन

4 फरवरी 1984 को बीकानेर में पैदा हुए संदीप ने साल 2005 में पहली बार राजस्थान के फेमस शो गोल्डन वॉयस ऑफ राजस्थान में सिंगिंग कॉम्पीटिशन में भाग लिया और विनर भी रहें यहीं से उन्हें गायिकी के रास्ते में आगे जाने का हौंसला भी मिला। फिर साल 2006 में उन्होंने इंडियन आइडल सीजन 2 में भाग लिया और जीता भी लेकिन साल 2013 में 29 साल की उम्र में वह जॉन्डिस का शिकार हो गए करीब 15 दिनों तक गुड़गांव के अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था।

अचानक बिगड़ी तबीयत और दुनिया को कहा अलविदा

संदीप की मौत जब हुई तब उनकी शादी हो चुकी थी और उनकी एक महीने की बच्ची भी थी। दुर्भाग्य से संदीप को बेटी और बेटी को पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ। संदीप एक शादी समारोह में शामिल हुए थे जहां उनकी तबीयत खराब हो गई थी पहले उनका इलाज बीकानेर में हुआ लेकिन जब कोई फर्क ना दिखा तो उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल भेजा गया था जहां उन्होंने आखिरी सांसें ली।

अचानक गुजर जाने की खबर सुनकर उस समय के जज रहे फराह खान, सोनू निगम और अनु मलिक को गहरा झटक लगा था। एक चमकता सितारा एक पल में बुझ गया और परिवार को ना बुझने वाला गम दे गया।

Content Writer

Vandana