"यह मंगलसूत्र का विज्ञापन है या कामसूत्र का?", सब्यसाची को जमकर ट्रोल कर रहे लोग

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 05:22 PM (IST)

भारत के फेमस डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी अपनी ट्रडीशनल कम रॉयल कलेक्शन के लिए दुनियाभर में एक अलग पहचान बनाए हुए है। सब्य की डिजाइन की गई ज्वेलरी और कपड़े एक अलग ही एलीगेंट लुक देते हैं लेकिन इन दिनों फेमस डिजाइनर अपनी नई कलैक्शन दिखाकर विवादों में फंसे हुए हैं क्योंकि लोगों को उनका यह बोल्ड स्टाइल बिलकुल भी पसंद नहीं आया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sabyasachi (@sabyasachiofficial)

दरअसल, सब्यसाची ने एक मंगलसूत्र डिजाइन किया है जिसका एड उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसके बाद से यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। मंगलसूत्र एक पवित्र गहना जो हिंदू महिलाएं शादी के बाद जरूर पहनती हैं और सब्यसाची अपनी मंगलसूत्र एड के चलते ही ट्रोल हो रहे हैं। 

सब्यसाची ने एक नया ज्वैलरी कलेक्शन लॉन्च किया है और अपने लेटेस्ट मंगलसूत्र कलेक्शन से कुछ फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। फोटोज शेयर कर उन्होंने लिखा-, 'एक रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2- बंगाल टाइगर आइकन VVS हीरे, काले गोमेद और काले तामचीनी के साथ 18 कैरेट सोने में हार, झुमके और सिग्नेट रिंग्स का कलेक्शन।।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sabyasachi (@sabyasachiofficial)

दरअसल सब्यसाची ने जो फोटो शेयर की उसमे एक में काले रंग की ब्रा, बिंदी और दो मंगलसूत्र पहने एक प्लस साइज फीमेल मॉडल नजर आ रही है और वह शर्टलेस हुए मेल मॉडल के कंधे पर सिर टिकाए खड़ी है।  इसी तरह के दूसरे एड में भी फीमेल मॉडल ब्लैक कलर की डीप नेक ड्रेस पहनकर नजर आ रही है और मेल मॉडल शर्टलेस है। इन तस्वीरों के देखने के बाद ही लोग भड़क गए। 

एक यूजर ने लिखा कि 'आप किसका एड दिखा रहे हैं। अब ये जूलरी कोई नहीं पहनेगा, क्योंकि आपने दुनिया को ये दिखाया है कि अगर मैंने ये ज्वैलरी पहनी, तो मैं कोई गंदी महिला होउंगी।कृपया अपने कैम्पेन का ध्यान रखें।'

एक यूजर ने लिखा, 'जिसे खरीदना होगा वो ये फोटो देखकर नहीं खरीदेगा।

एक ने कमेंट करते हुए लिखा- सब्यसाची से इस तरह के विज्ञापन की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है।  

एक यूजर ने लिखा, "मंगलसूत्र का एड है या लॉन्जरी का, समझ नहीं आ रहा है।

एक यूजर ने कमेंट कर पूछा-"यह मंगलसूत्र का विज्ञापन है या कामसूत्र का?"

यूजर ने सवाल किया कि क्या कोई और तरीका नहीं था इस ज्यूलरी को दिखाने का। 

एक यूजर ने गुस्सा जाहिर करते हुए- बायकॉट करो इसको, अब ये पोर्न ज्वैलरी का हब बन गया है।  

एक अन्य ने लिखा- मुझे लगा कि ये इंटीमेट वियर का ऐड है और फिर इसके बाद मैंने आपका इंटीमेट फाइन ज्वैलरी की डिटेल पढ़ी। वहीं कई यूजर्स ने दावा किया कि यह विज्ञापन हिंदू संस्कृति पर हमला है और धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं जब सब्यसाची सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हैं। इससे पहले भी उन्होंने  H&M कंपनी के साथ मिलकर एक कलेक्शन लॉन्च किया था। उनका कलेक्शन मिनटों में बिक गया था लेकिन डिजाइनर को मीम्स के साथ फास्ट फैशन को प्रमोट करने के लिए जमकर ट्रोल किया गया था। 

वहीं, 2018 में उन्होंने हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में कहा था- मुझे लगता है, यदि आप मुझे बताएं कि मुझे साड़ी पहननी नहीं आती है तो धिक्कार है आप पर। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है और आपको इसके लिए आगे आना चाहिए। उनके इस बयान से काफी बवाल मचा था और कई महिलाओं ने सब्यसाची की आलोचना की थी, जिसके बाद उन्होंने एक खुला खत लिख कर अपने बयान के लिए माफी मांगी थी।

आप सब्यसाची के इस एड को किस तरह से देख रहे हैं, हमें कमेंट बॉक्स में अपने सुझाव जरूर बताएं।

Content Writer

Vandana