हम भी किसी से कम नहीं… हर स्किनटोन, हर टाइप के बॉडीशेप के लिए Sabyasachi के पास है कुछ ना कुछ खास

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 12:41 PM (IST)

सब्यसाची मुखर्जी...ये नाम सुनते ही हमारे चेहरे के सामने वह लहंगे आ जाते हैं जिस पर भरोसा कर दुल्हनों ने अपनी खूबसूरती पर चार चांद लगा दिया था। ये कहना गलत नहीं हाेगा कि   सब्यसाची ने इंडियन फैशन इंडस्ट्री की तस्वीर बदलने का काम किया है। उनके काम करने का तरीका ही उन्हें बाकी डिज़ाइनर्स से अलग बनाता है, यही कारण है कि लगभग सभी सेलेब्स उनके डिजाइन किए आउटफिट ही पहनना पसंद करती हैं।
PunjabKesari

दुल्हनों के फेवरेट डिजाइनर हैं सब्यसाची

सब्यसाची हर दुल्हनों के फेवरेट डिजाइनर हैं, वह चाहती है शादी में उन्ही के डिजाइन किए गए लहंगे कैरी करे। हालांकि हर किसी के लिए उनके कलेक्शन से एक छोटी सी चीज़ भी अफोर्ड कर पाना मुश्किल है, ऐसे में वह चांदनी चौक जाकर इनके डिजायनर लहंगों की कॉपी लेकर वह कहीं ना कहीं अपने आप काे संतुष्ट कर लेते हैं। डिज़ाइनर ने हर बार हमें कुछ ऐसा सिखाया है, जिसे आने वाले कई सालों तक भुलाया नहीं जा सकता। 
 PunjabKesari
 
हर डिजाइन होता है यूनीक 

 सब्यसाची ने जब खुद के डिज़ाइन्स बनाने की शुरुआत की तो उसमें एक अलग किस्म का शाही अंदाज मिला। उस वक्त ये एक ऐसी चीज़ थी जो कोई और नहीं कर रहा था, इसीलिए इनके डिजाइन काफी यूनीक हुआ करते थे। इनकी खासियत थी कि ये काम तो देसी डिज़ाइन्स के साथ कर रहे थे लेकिन इनकी बनावट पूरी तरह से मॉडर्न थी। 2006 में इन्होंने न्यू यॉर्क फैशन वीक में डेब्यू किया, जहां पूरी दुनिया ने ना सिर्फ इनका खुले दिल से स्वागत किया बल्कि जी-भर कर सराहना भी की।

PunjabKesari
 Band Baajaa Bride शो भी रहा खूब चर्चा में 

यहीं से वह  सफलता के सफर पर निकल गए।  सब्यसाची अपने शो बैंड बाजा ब्राइड Band Baajaa Bride के लिए भी जाने जाते हैं, इस शो ने अपने कॉन्सेप्ट की वजह से खूब नाम भी कमाया है। इस शो में देश भर की उन लड़कियां को शामिल किया जाता है जो जल्द दुल्हन बनने वाली होती है। उन्हें सब्यसाची के विशेष लहंगे और ज्वेलरी के साथ सजाया जाता है और ऐसे में उनकी शादी यादगार बन जाती है। 

PunjabKesari
रॉयल और रिच होते हैं  डिजाइन

सब्यसाची के काम में हमेशा रिच फैब्रिक्स, हेवी एम्ब्रॉयडरी, गोटा वर्क, पैचवर्क और दूसरे कई एलिमेंट्स का बोलबाला रहा है। इतने अलग-अलग टेक्सचर्स के बावजूद ये हमेशा इन सभी को बेहद खूबसूरती से एक साथ बांधने में सफल भी रहते हैं। कमाल की बात यह है कि उनके काम में इतने सालों बाद भी कोई कमी नजर नहीं आई है।  सब्यसाची के डिज़ाइन्स इतने ज़्यादा रॉयल और रिच होते हैं कि अगर आप इन्हें बिना किसी एक्सेसरीज़ या मेकअप के भी कैरी करें तो भी आपकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं दिखाई देगी। 


चलिए आज के खास पैकेज में सब्यसाची मुखर्जी की खूबसूरत दुल्हनों पर डालते हैं एक नजर

 

PunjabKesari
कनिका कालरा: इस दुल्हन ने सब्यसाची मुखर्जी के द्वारा डिजाइन किया हुआ मल्टी कलर का सुंदर लहंगा कैरी किया था।  येलो, ऑरेंज, लिलाक पिंक और ब्लू कलर के इस लहंगे में में गोल्डन ज़री और थ्रेड वर्क के साथ मिरर और बीड्स के साथ खूबसूरत फ्लोरल कढ़ाई की गई थी। लहंगे में बर्ड और लीफ मोटिफ्स भी थे।

PunjabKesari

झील शाह: इस प्लस साइज दुल्हन के लुक ने भी खूब वाहवाही लूटी थी।  गोल्डन लहंगे में पॉप कलर की कढ़ाई के साथ सीक्विन लगे हुए थे। उन्होंने सिर पर रखे दुपट्टे से खुद को स्टाइल किया था।उन्होंने लाल पत्थर और मीनाकारी-वर्क नेकलेस के साथ मैचिंग इयररिंग्स और मांग टीका से अपने लुक को मिनिमल रखा था।

PunjabKesari

जसमीन समरान: इस दुल्हन ने लाल जोड़े की परंपरा को तोड़ अन्य रंग की ओर अपना रुख मोड़ा। उन्होंने अपने शादी के लिए  सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया गया क्लासिक फ्लोरल लहंगा कैरी किया।  जसमीन के फूलों के प्रिंट वाले लहंगे में मोटी-मोटी मोटिफ का काम किया गया था, जिस पर मल्टीकलर ज़री का वर्क था।

PunjabKesari
श्रुति शूर: इस दुल्हन के ब्राइडल लहंगे की खासियत यह थी कि इसमें  गुलाब और मैरून रंग का काम्बीनेशन बेहद शानदार था।   इस यूनिक लहंगे में एम्ब्रॉयडरी और गोटा पट्टी के पैटर्न्स थे। उन्होंने लहंगे के साथ सिंगल दुपट्टा कैरी किया था, जिस पर जरी और सुनहरे धागों का काम किया गया था। 

PunjabKesari

तवारेस: इस दुल्हन  ने लहंगा-साड़ी छोड़ हेवी वर्क वाला शरारा पहनकर सभी का ध्यान अपनी और खींचने का काम किया था। अपने ब्राइडल लुक को कम्पलीट करने के लिए गोल्ड-पोल्की और पन्ना से बनी जूलरी पहनी थी, जिसमें गले को कवर करता हुआ स्टेटमेंट चोकर-हेवी टीका और बड़े-बड़े झुमके शामिल थे।

  PunjabKesari
 इंडस्ट्री में शायद ही ऐसा कोई सेलेब हो जिसने  सब्यसाची ब्रैंड की कोई ना कोई चीज़ कभी कभी ट्राय न की हो। कैटरीना कैफ से लेकर मौनी रॉय, प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण, पत्रलेखा से लेकर अब मौनी रॉय, इन सभी सेलिब्रिटी दुल्हनों ने अपनी शादी के आउटफिट के लिए  सब्यसाची पर ही भरोसा किया। बता दें कि डिजाइनर ने अब तक हजारों की संख्या में दुल्हनों को अपने कस्टम ड्रेसेज में रेडी किया है। हालांकि आलोचकों का यह भी मानना है कि सब्यसाची ने अपने इनोवेटिव टच को खो दिया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static