तस्वीराें में देखें, राजकुमारी अद्रिजा और राजकुमार अरकेश की Royal Wedding

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 01:33 PM (IST)

विंटर सीजन काे खासताैर पर शादियाें का सीजन माना जाता है, क्याेंकि भारत में ज्यादातर शादियां इसी समय पर हाेती हैं। शादी काे भारत में बेहद मत्तवपूर्ण माना जाता है, क्याेंकि इस दाैरान हमें अलग-अलग राज्याें के कल्चर देखने काे मिलते है। लेकिन अगर बात किसी रॉयल वेडिंग की हाे रही हाे, ताे यह अपने अाप में ही बेहद खास हाे जाती है। 

हम बात कर रहे हैं मंडा की राजकुमारी अद्रिजा मंजारी सिंह और पटनागढ़(अाेडिशा) के राजकुमार अरकेश नारायण सिंह की, जिनकी शादी की गवाह भारत की राजधानी दिल्ली बनी हैं। दाेनाें परिवार यहां अपनी बेटी और बेटे की शादी की रस्में पूरी करने अाए थे। 

शादी के फंक्शन 21 नंवबर से लेकर 23 नंबवर तक करीब 3 दिन तक चले, जिसकी शुरुअात शांति फार्म में हल्दी सेरेमनी और शाम की पार्टी से हुई। इसके बाद 22 नंबवर काे दुल्हा-दुल्हन की तिलक सेरेमनी और 23 नंबवर काे शादी संपन्न हुई।

बारात दुल्हन के दादा और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह के घर अाई। इस रॉयल वैडिंग में कई बड़ी हस्तियाें ने शिरकत की, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमाेहन सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेतली सहित कई शाही परिवार शामिल थे। 

दाेनाें परिवाराें ने शादी के बाद के फंक्शन के लिए भुवनेश्वर और पटनागढ़ काे चुना है, जहां उनके खास मेहमान ही शामिल हाेंगे। रिपाेर्ट्स की मानें, ताे पटनागढ़ में करीब 40,000 लाेगाें काे फंक्शन के लिए न्याैता भेजा गया है। 

Punjab Kesari