प्रेशर कुकर में रोटी बनाती हुई महिला का वीडियो हुआ वायरल, देखिए यह देसी जुगाड़

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 03:46 PM (IST)

सोशल मीडिया पर इन दिनों महिलाओं के लिए एक मज़ेदार वीडियों वायरल हो रहा हैं। इस वीडियों को देखने के बाद अब गर्मियों में महिलाओं को रोटियां बनाने के लिए किचन में ज्यादा देर खड़े रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।  

इस वीडियों को देखकर आप आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि प्रेशर कुकर में भी रोटियां बन सकती हैं वो भी एकदम गोल। जी हां, इस वीडियों में आप देख सकते हैं कि कैसे एक महिला कुकर में रोटियां बना रही हैं, वो भी बिल्कुल गोल और फूली-फूली।
 

वीडियों देख अब प्रेशर कुकर में बनाएं झटपट रोटियां-
इस मज़ेदार वीडियों को फन एंड फैशन नाम के यूट्यूब चैनल ने शेयर किया है जिसे अभी तक तक 69 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।  वहीं  इस वीडियों को बड़ी संख्या में लोग कमेंट और शेयर भी कर रहे हैं। कमेंट कर कई लोग सवाल भी उठा रहे हैं कि आखिर यह तरीका कितना कारगर और सुरक्षित है? वहीं कुछ लोग यह भी हैं जो पूछ रहे हैं कि कैसे इस तरह रोटी बनाई जा सकती है और गैस की फ्लेम कितनी रखनी है? इस तरह के कई सवाल लोग वीडियों को लेकर पूछ रहे हैं। 
 


 

महिला ने कुकर में ऐसे पकाई रोटियां-
वीडियो के अनुसार, एक महिलाने गैस पर हाई फ्लेम में कूकर को रखा हुआ है। इसके बाद वह तीन गोल रोटियां बेलती हैं और तेज आंच पर रखकर उन्हें खाली कुकर में एक साथ डाल देती है, और कूकर को बंद कर देती है। फिर कुछ मिनट के बाद वह कूकर खोलती है और प्लटे से रोटियां बाहर निकालती हैं। वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि रोटियां पूरी तरह पकी हुई हैं।
 

 


 

Content Writer

Anu Malhotra