Rose Day: अपने स्पेशल वन को दें लाल गुलाब, जानिए हर रंग का महत्व

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 11:45 AM (IST)

वैलेंटाइन वीक का आज पहला दिन है। आज सभी चाहने वाले अपने स्पेशल वन के साथ रोज डे सेलिब्रेट करते हैं। इसके साथ ही एक-दूसरे से लाल गुलाब  देकर प्याज का इजहार करते हैं। गुलाब के फूल जिंदगी व रिश्ते में सुख, शांति, खुशहाली व मिठास घोलने का काम करते है। वहीं बाजार में इस दिन सिर्फ लाल ही नहीं बल्कि कई रंगों के गुलाब मिलते हैं। दरअसल, इन सभी रंगों का कुछ ना कुछ मतलब होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर, दोस्त या किसी करीबी के लिए जैसा महसूस करते हैं उसे उस रंग का गुलाब देकर अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं। ऐसे में आज रोज डे पर हम आपको बताते हैं कि किसे, कब और कौन से रंग का गुलाब देना चाहिए।

लाल गुलाब

रेड रोज को प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसे आप रोड डे पर अपने पार्टरनर, ब्यॉयफ्रैंड व गर्लफ्रैंड को देकर अपने दिल की बात कह सकते हैं। आप इसके साथ उनके लिए चॉकलेट भी लेकर जा सकते हैं।

PunjabKesari

गुलाबी गुलाब

आप किसी की तारीफ करने के लिए उसे पिंक गुलाब दे सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे अपने पार्टनर, बेस्ट फ्रैंड या मंगेतर को देकर उसे अपनी जिंदगी में आने के लिए धन्यवाद कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे गुलाबी गुलाब देकर अपने फीलिंग्स बयां कर सकते हैं।

PunjabKesari

हरा गुलाब

हरा रंग खुशहाली, सुख का प्रतीक माना गया है। ऐसे आप अपने ब्यॉयफ्रैंड, पार्टनर, बेस्ट फ्रैंड या मंगेतर की तरक्की व कामयाबी की कामना करते हुए उन्हें ग्रीन कलर का गुलाब दें।

सफेद गुलाब

शांति का प्रतीक माने जाने वाला सफेद रंग जीवन में सुख व शांति बनाएं रखने का काम करता हैं। ऐसे में अगर आपसे आपका कोई करीबी नाराज हैं तो आप उसे मनाने के लिए सफेद गुलाब उसे गिफ्ट करें। इसके साथ ही उनसे मांफी मांगे।

PunjabKesari

ऑरेंज गुलाब

ऑरेंज को एनर्जी, बोल्ड और साहस का प्रतीक माना गया है। इस रंग का गुलाब पार्टनर या करीबी को देने का मतलब है कि आप उनपर गर्व महसूस करते हो। इसके साथ ही आपको उनपर बेहद भरोसा है। ऐसे में आप पार्टनर व अपने करीबियों से रिश्ता मजबूत करने के लिए उन्हें नारंगी गुलाब दे सकते हैं।

PunjabKesari

पीला गुलाब

पीला गुलाब दोस्ती का एहसास दिलाता है। अगर आपका कोई क्रश नहीं हैं तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। इसके अलावा किसी से दोस्ती शुरु करने के लिए भी इस रंग का गुलाब देना बेस्ट रहेगा।

PunjabKesari

काला गुलाब

कभी भी किसी को काले रंग का गुलाब नहीं देना चाहिए। यह नेगेटिविटी फैलाने का काम करता है। इससे रिश्तों में तनाव व खटास आ सकती है।

PunjabKesari

pc: freepik, pinterest


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static