खूबसूरती में जया बच्चन को भी मात देती हैं उनकी देवरानी, इस फील्ड में हैं बड़ा नाम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 06:38 PM (IST)

बच्चन परिवार इन दिनों खूब सुर्खियों में है।  सांसद में दिए जया के बयान के बाद से लोग बच्चन फैमिली को खूब खरी-खोटी सुना रहे है। अमिताभ बच्चन की फैमिली के बारे में तो सब लोग जानते हैं लेकिन आज हम आपको उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बीवी रमोला बच्चन के बारे में बताएंगे। 

फैशन डिजाइनर है रमोला बच्चन

जया बच्चन की देवरानी और बच्चन परिवार की छोटी बहू रमोला भले ही लाइमलाइट से दूर हो लेकिन उनका रुतबा कम नहीं है। खूबसूरती के मामले में वह अपने जेठानी जया से भी आगे है।  रमोला एक बिजनेसवूमेन है। फैशन इंडस्ट्री में उनका बड़ा नाम है। यही नहीं उनकी रमोला बच्चन कंस्पेट नामक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी है।  रमोला फर्स्ट रिसोर्ट फैशन लेबल की ओनर हैं, जिसके तहत वह हॉलीडे फैशन आउटफिट्स का कलेक्‍शन डिजाइन करती हैं। इसी के साथ उन्होंने कई फिल्मों के लिए कॉस्‍ट्यूम भी डिजाइन किए हैं। उन्हें 2014 में एशियन ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया था।
PunjabKesari

अमिताभ बच्चन की दोस्त थी रमोला

बता दें कि रमोला अमिताभ बच्चन की दोस्त हुआ करती थी। जी हां, जब 60 के दश्क में अमिताभ कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में काम करते थे तब उनके फ्रेंड सर्किल में रमोला बच्चन भी दी। इस बारे में खुद एक इंटरव्यू में रमोला बच्चन ने बताया था। उन्होंने कहा था, 'कुछ सालों तक अमिताभ और मैं बहुत अच्‍छे दोस्‍त थे। इसके बाद अमिताभ ने मुझे अपने छोटे भाई अजिताभ से मिलवाया था। फिर अजिताभ और मेरी शादी हो गई।' 

पति को बांधती थी राखी

दिल्ली में रहने से पहले रमोला लंदन में रहती थी और वहां की पार्टियों की शान होती थी। रमोला और उनकी जेठानी के रिश्ते के बारे में बात करें तो दोनों के बीच बहुत अच्‍छी बॉन्‍डिंग हैं। जया अक्सर रमोला के कलेक्शन लॉन्च इवेंट में दिखाई देती है। रमोला और उनके पति अजिताभ की लवस्टोरी काफी दिलचस्प है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रमोला शादी से पहले अपने ही पति अजिताभ को राखी बांधती थी।  जी हां, वो अमिताभ और अजिताभ दोनों को राखी बांधती थीं। जी हां,  हरिवंश राय बच्चन की बुक 'इन द आफ्टर नून : एन ऑटोबायोग्राफी' में इस बात का खुलासा किया गया है। 
PunjabKesari

बुक के मुताबिक, रमोला और अजिताभ की पहली मुलाकात कोलकाता में हुई थी। उस वक्त अजिताभ भाई अमिताभ के साथ वहां की एक कंपनी में काम करते थे। दोनों की कोई बहन नहीं थी, इसलिए रमोला दोनों को राखी बांधती थीं।  वही, कुछ समय बाद रमोला एयर हॉस्टेस बन गईं और अजिताभ भी ट्रेनिंग के लिए जर्मनी चले गए। 

जब अजिताभ जर्मनी से वापिस भारत आए तब दोनों करीब ढाई साल तक एक-दूसरे से मिलें। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और यही से इनकी लवस्टोरी शुरू हुई। अजिताभ ने अपनी फैमिली को बताया कि वह रमोला से शादी करना चाहते है। दोनों के रिश्ते को शादी तक पहुंचाने में बड़े भाई अमिताभ का बड़ा हाथ था। साल 2013 में रोमाला ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया था- पहले मेरी मुलाकात अमिताभ से हुई, उन्होंने ही मुझे अजिताभ से मिलवाया। हम लोग अच्छे दोस्त थे। बाद में डेट करने लगे, फिर शादी कर ली।

बता दें कि दोनों की शादी 1973 में हुई। कपल के चार बच्चे हैं जो अपनी-अपनी फील्ड में अच्छा नाम कमा रहे हैं। अजिताभ और रमोला बच्‍चन की 3 बेटियां और एक बेटा हैं। नीलिमा बच्‍चन जोकि पीएचडी होल्‍डर हैं। नम्रता बच्‍चन पेंटर हैं और नैना बच्‍चना। नैना की शादी एक्टर कुणाल कपूर से हुई है। रमोला और अजिताभ का बेटा भी है, जिसका नाम भीभ है। अभिषेक बच्चन की अपने चाचा-चाची के साथ अच्छी बॉडिंग है। वह अपनी तीन चचेरी बहनों से भी राखी बंधवाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static