भारत आकर बेहद खुश हैं  ऋषि सुनक, पत्नीअक्षता के साथ यूं टहलते दिखे दिल्ली की सड़कों पर

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2023 - 11:55 AM (IST)

हमारे देश भारत की बात ही निराली है यहां जो आता है हमारे रंग में रंग जाता है। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को ही देख लीजिए एक ही दिन में वह बिल्कुल देसी हो गए।  भारत के दामाद के रूप में जी-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होना उनके लिए वाकई खास है।  सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी भारत आई हैं, ऐसे में दोनों की तस्वीरें छाई हुई हैं।  


पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ सुनक का कल हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस और वरिष्ठ राजनयिकों ने स्वागत किया। उन्होंने भारत पहुंचने के बाद अपने पोस्ट में लिखा- ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पहुंचा हूं। मैं कुछ ऐसी चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं से मिल रहा हूं, जो हममें से प्रत्येक पर प्रभाव डालती हैं। केवल मिलकर ही हम इस कार्य को पूरा कर सकते हैं।'' अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान सुनक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।


प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की एक तस्वीर  खूब वायरल हो रही है, जिसमें वह प्लेन पर भारत की धरती पर उतरने से पहले तैयार होते दिखाई दे रहे हैं। पत्नी अक्षता मूर्ति भी अपने पति की मदद करती नजर आ रही है। इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया। लोगों का कहना है कि-  सुनक थोड़ा घबराए हुए हैं क्योंकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के बाद वह पहली बार अपनी मातृभूमि का दौरा कर रहे हैं। 


अरबपति भारतीय आईटी दिग्गज इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति की बेटी और दामाद की एक और तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह 
 रात्रि भोज से पहले मध्य दिल्ली में टहल नजर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों एक दूसरे में खोए नजर आए। वहीं बैठक से पहले कपल ने बच्चों के साथ भी कुछ वक्त बिताया। 


सुनक और अक्षता ने नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश काउंसिल हेडक्वार्टर में एक स्थानीय स्कूल के कुछ बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान दोनों काफी खुश नजर आए और उन्होंने बच्चों के साथ जमकर मस्ती की। अक्षता ने हर बार की तरह इस बार भी अपने आउटफिट से फैशन गोल्स दिए।   पेशे से फैशन डिजाइनर अक्षता मूर्ति को इंजिनियर, लेखिका, शिक्षिका और समाजसेविका के रूप में तो जाना जाता है अब वह फैशन के मामले में भी बहुत आगे हैं। 

Content Writer

vasudha