पानी का सही बहाव दूर करेगा अटैच बाथरुम के वास्तु दोष

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 06:15 PM (IST)

आजकल के लोग सुविधा या ट्रेंड के चलते बेडरूम से अटैच बाथरूम बनवाना पसंद करते हैं। मगर वो इस बात से अनजान है कि ऐसा करना उनकी सेहत पर बुरा असर डालने का काम कर सकता हैं। यह वास्तुदोष का कारण बन सकती है क्योंकि बाथरूम से निकले वाली नेगेटिव एनर्जी बेडरूम में आती है, जिससे घर का माहौल खराब होता है। ऐसे में कुछ आसान से टिप्स को अपनाकर आप अटैच बाथरुम से जुड़े घर के खराब वास्तुदोष ठीक कर सकते है।

 

पानी का सही दिशा में बहाव

बेडरूम से अटैच बाथरूम होने पर पानी का सही दिशा में बहना बेहद जरूरी है। यह उत्‍तर दिशा की तरफ बहना चाहिए। आप चाहे तो बाथरूम को घर के नैऋत्य कोण यानि पश्चिम-दक्षिण दिशा या वायव्य कोण यानि उत्तर-पश्चिम दिशा में ही बनवाएं।

Related image,nari

बाथरूम में रखें यह चीज

बाथरूम में 1 कटोरी में खड़ा नमक भरकर किसी सही जगह पर रख दें। यह बाथरूम से निकले वाली नेगेटिव एनर्जी को बेडरूम में आने से रोकने का काम करेगा

सफाई का भी रखें ध्यान

घर की रोजाना सफाई करने के साथ बाथरूम को भी साफ रखना बेहद जरूरी हैं। बेडरूम से अटैच बाथरूम होने पर इसकी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें। इसे दिन में 2 बार जरूर साफ करें ताकि इससे निकली वाली नेगेटिव एनर्जी रूम में न आने पाएं।

Related image,nari

दरवाजा खुला रखने की न करें भूल

वैसे तो बाथरूम का दरवाजा जरूरत न होने पर कभी खुला नहीं होना चाहिए। अगर ये बेडरूम में बना है तो इसे खुला रखने से बचे। इससे ऊर्जा निकलती है जो रूम में आती- जाती रहती है, जिसका सेहत पर बुरा असर पड़ता है। बेडरूम में वॉशरूम होने पर दरवाजे पर पर्दा जरूर लगाए।  

बाथरूम की टाइल्स पर दें ध्यान

अगर आपने बेडरूम से अटैच बाथरूम बनवाया हैं तो टाइल्स के कलर की तरफ जरूर ध्यान दें। इनका रंग लाइट होना चाहिए। इससे पॉजिटिविटी बनी रहेगी और वही ऊर्जा आपके कमरे में आएगी। जिससे माहौल खुशनुमा बना रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static