राइस फ्लोर के 4 फैस पैक, कम पैसों में पाएं निखार

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 01:38 PM (IST)

बेदाग और गोरी त्वचा हर महिला का सपना होती है। मगर कई बार ढेर सारे उपाय अपनाने के बावजूद भी आप अपने इस ख्वाब को पूरा नहीं कर पाती। मगर चावल का आटा एक ऐसा उपाय है जिसकी मदद से आप घर बैठे बहुत ही आसानी से चमकदार और बेदाग चेहरा पा सकेंगी। आइए जानते हैं कैसे...

 

चावल और कच्चा दूध

चावल का फेस पैक बनाने के लिए 4 से 5 घंटे के लिए 4 चम्मच चावल को कच्चे दूध में भिगोकर रख दें। उसके बाद मिक्सी में या फिर हाथ से ही इसे पीसकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट में 1 टीस्पून शहद मिलाएं और पैक को कम से कम आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। ऐसा लगातार 1 से 2 महीने तक करें, आपको बहुत जल्द असर दिखने लगेगा।

चावल, शहद और नींबू

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इस पैक में नींबू भी डालकर चेहरे पर लगा सकती हैं। इस पैक को लगाने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन दूर होगी साथ ही आपका चेहरा एक दम रिफ्रेश और यंग दिखने लगेगा।

चावल का आटा और दही

चावल में मौजूद अमीनो एसिड और दही आपस में मिलकर चेहरे के लिए एंटी-एजिंग का काम करते हैं। यह पैक बनाने के लिए दही को अच्छी फेंट लें और उसमें चावल का आटा मिलाएं। दोनों को अच्छी तरह मिक्स करके, चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए लगा रहने दें।

स्क्रब

चावल का आटा एक बेहतरीन स्क्रब की तरह भी काम करता है। आप हफ्ते में 1 से 2 बार चावल के आटे में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे की स्क्रबिंग करें। उसके बाद किसी अच्छी मॉइस्चराइजिंग क्रीम के साथ फेस की मसाज करें। अगर सर्दियों में आप रोजाना इस स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं तो डेड और डार्क स्किन जैसी समस्याओं का सामना आपको नहीं करना पड़ता। 
 

Content Writer

Harpreet