अफगान में महिलाओं की हालत देख चिंता में डूबी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती बोलीं- ''इंसानियत शर्मसार''

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 03:20 PM (IST)

अफगानिस्तान में लोगों की जिंदगी नर्क से भी बदतर होती जा रही हैं। तालिबानियों के कब्जे के चलते लोगों को सरआम गोलियों से भूना जा रहा है खासकर महिलाओं को। अफगानिस्तान की महिलाओं पर तालिबानियों की बूरी नज़र है जिसके चलते लोग वहां से अपना बसा बसाया घर भार छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। 

अफगानिस्तान की दयनीय हालत पर रिया चक्रवर्ती को भी हुई चिंता 
वहीं अफगानिस्तान की दयनीय हालत पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसी बीच एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने भी अफगानिस्तान में मची तबाही को देखते हुए  अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने इन हालातों के बीच महिलाओं को लेकर चिंता जताई है। रिया का कहना है कि वहां पर महिलाओं को बेचा जा रहा है, जो पूरी दुनिया के लिए शर्मनाक है।

'महिलाओं और अल्पसंख्यकों की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है'
रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तान की दुर्दशा को देखते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के जरिए रिया का कहना है कि 'जहां एक तरफ दुनिया में वेतन समता को लेकर लड़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है... वो खुद एक वेतन के समान बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है'। रिया ने अपने पोस्ट में ग्लोबल लीडर्स को मानवीय संकट के दौरान एकजुट होकर इसके खिलाफ खड़े होने की अपील भी की है।

'इंसानियत शर्मसार... दुनिया बस चुपचाप बैठकर तमाशा देख रही है'
रिया ने आगे लिखाकि 'patriarchy को तोड़ो... महिलाएं भी इंसान हैं'। इस मामले पर एक्टर करण टैकर ने भी पोस्ट करते हुए लिखा- 'इंसानियत शर्मसार... दुनिया बस चुपचाप बैठकर तमाशा देख रही है'।


बता दें कि इससे पहले फिल्ममेकर शेखर कपूर ने भी चिंता जाहिर करते हुए लिखा था कि 'अफगानिस्तान के लोगों के लिए खास प्रार्थना। विदेशी ताकतों के कोलोनियल महत्वाकांक्षाओं के लिए एक राष्ट्र तोड़ा गया और बर्बाद कर दिया गया।'

Content Writer

Anu Malhotra