सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती को राहत, बॉम्बे High Court ने सुनाया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 05:39 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी मौत के बाद से ही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें बढ़ गई है। एक्टर की मौत के बाद से वह कोर्ट के चक्कर लगाती हुई दिख रही थी। हालांकि अभी तक एक्टर की मौत की जांच की न्यायायिक प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई लेकिन सामने आई खबरों की मानें तो आज रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाइकोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है। 

रद्द हुआ रिया पर लगा लुक आउट सर्कुलर

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया पर कई सारे इल्जाम लगे थे। उन्हीं आरोपों में से एक आरोप यह भी था कि रिया और उनके परिवार ने मिलाकर सुशांत को ड्रग्स दिए थे। ड्रग केस मामले में रिया के साथ-साथ उनके भाई शोविक और उनके पिता लेफ्टिनेंट कर्नल इंद्रजीत चक्रवर्ती के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने उसी लुक आउट सर्कुलर (LOC) को रद्द कर दिया है। 

रिया के हक में सुनाया गया फैसला 

एक्ट्रेस ने अपने ऊपर लगी एलओसी के  खिलाफ कोर्ट में याचिका भी दायर की थी। एलओसी के कारण रिया और उनके भाई बिना अदालत की अनुमति के देश के बाहर नहीं जा सकते थे वहीं ऐसे में आज न्यायमूर्ति रेवती मोहित डेरे और न्ययामूर्ति मंजूषा देषपांडे की पीठ ने एक्ट्रेस और उनके बाई शोविक के पक्ष में ही फैसला सुनाया है। 

2020 में गिरफ्तार हुई थी एक्ट्रेस 

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। उनकी मौत के बाद उनके परिवार ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई केस दर्ज करवाए थे। रिया और उनके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था हालांकि उन्हें बाद में कोर्ट से रिहाई मिल गई थी लेकिन अभी भी उनके भाई पर कई केस चल रहे हैं और उन्हीं में से एक एलओसी का मामला है। हालांकि साल 2023 में रिया के भाई अदालत की अनुमति लेकर विदेश की यात्रा कर भी चुके हैं। 


 

Content Writer

palak