Republic Day Special: लॉन्ग वीकेंड पर फैमिली के साथ करें ट्रिप प्लान

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2024 - 07:06 PM (IST)

गणतंत्र दिवस इस बार शुक्रवार को है तो ऐसे में कई स्कूल और ऑफिस में छुट्टी होगी। इसका मतलब है कि इस बार लॉन्ग वीकेंड एंजॉय करने का मौके मिलेगा। आप अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए छोटी सी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। अगर आप northern स्टेट से हैं तो इस खूबसूरत शहरों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

आगरा

आगर में आप ताजमहल की खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं। दुनिया के 7 अजूबों में शुमार ये प्यार की निशानी देखने लायक है। आसपास और भी कई किले और ऐतिहासिक इमारतें हैं। यहां पर आप अपने परिवार वालों के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। शॉपिंग और खाने- पीने के लिए भी यहां कई सारे ऑप्शन्स हैं।

हरिद्वार

अगर आप फैमिली के साथ कहीं जाने की सोच रहे हैं तो हरिद्वार निकल लें। यहां आपके के लिए तरह- तरह के एडवेंचर मौजूद हैं तो वहीं घर के बड़े- बूढ़ों की धार्मिक यात्रा हो जाएगी। यहां पहुंचना भी आसान है। सबसे अच्छी बात ये है कि बजट में ट्रिप को निपटाया जा सकता है।

जयपुर

पिंक सिटी जयपुर भी एक्सप्लोर किया जा सकता है। खूबसूरत, पुराने महालों का ये शहर में आप घूमने के अलावा आप शॉपिंग, लजीज व्यंजनों और फोटोग्राफी का भी मजा ले सकते हैं। महज पांच घंटे में आप यहां पहुंच सकते हैं। ये जगह दोस्तों से लेकर फैमिली और सोलो ट्रैवलिंग के लिए भी बेस्ट है।

गुरुग्राम

अगर आप सर्दियों में फॉग और ठंड की वजह से लंबी ड्राइव नहीं करना चाहते, तो दिल्ली से एकदम नजदीक गुरुग्राम के किसी रिजॉर्ट में जाकर भी अपनी छुट्टी को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां कई सारे रिजॉर्ट हैं, जिसमें आपको छुट्टियां बिताने के लिए जरूरी हर सुविधाएं मिलेंगी। फॉर्म हाउस में एडवेंचर एक्टिविटीज भी की जा सकती है।

Content Editor

Charanjeet Kaur