फिल्म जगत को एक और झटका,  Bodyguard डायरेक्‍टर सिद्दीकी ने दुनिया को कहा अलविदा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2023 - 10:01 AM (IST)

फिल्म जगत से पिछले कुछ दिनों से दुख भरी खबरें सामने आ रही हैं।  प्रख्यात मलयालम निर्देशक और पटकथा लेखक सिद्दीकी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे सिद्दीकी (63) को सोमवार को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। उन्होंने बॉडीगार्ड सहित कई फिल्में डायरेक्ट की थीं।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सिद्दीकी एक महीने से अधिक समय से अमृता अस्पताल में इलाज चल रहा था।  उनका निधन मंगलवार रात नौ बजकर 13 मिनट पर हुआ। सूत्रों के मुताबिक, कई सुपरहिट मलयालम फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्म निर्माता की हालत गंभीर थी और वह ईसीएमओ (एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर थे।


 जब किसी व्यक्ति के फेफड़े और हृदय पर्याप्त रूप से काम नहीं कर रहे होते हैं तब उसे ईसीएमओ पर रखा जाता है। सिद्दीकी ने अपने दोस्त लाल के साथ मिलकर कई हिट फिल्में दी हैं, जिसमें 'थेनकासीपत्तानम', 'तोम्मानुम मक्कलुम' और 'सॉल्ट एंड पेपर' शामिल हैं। लाल ने इन हिट फिल्मों में बतौर अभिनेता प्रमुख भूमिकाएं निभाईं थी और फिल्म निर्माता की यह जोड़ी 'सिद्दीकी-लाल' के नाम से मशहूर थी। 


बता दें कि सिद्दीकी ने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का डायरेक्शन किया था, जिसमें करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म को पहले उन्होंने तमिल में ‘कावलन’ नाम से बनाया था।

Content Writer

vasudha