हनीमून पर जाने से पहले न भूलें ये बातें

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2017 - 12:06 PM (IST)

रिलेशनशिप :  हनीमून का समय सभी शादीशुदा कपल्स के लिए बहुत ही खास होता है। शादी के बाद हनीमून आपकी प्यार भरी जिंदगी की ओर पहला कदम होता है। हनीमून कपल्स को एक दूसरे के नजदीक लाने में काफी अहम भूमिका निभाता है। हर कोई इसे यादगार बनाने की पूरी कोशिश करता है पर कई बार इसे लेकर लोग कुछ चीजें भूल जाते हैं। आपके साथ कुछ एेसा न हो इसलिए हम कुछ टिप्स बता रहे हैं।


होटल बुकिंग
हनीमून के लिए जगह चुनने के तुरंत बाद ही होटल बुक कर लेना चाहिए। देरी की वजह से हो सकता है कि आपको अच्छा होटल न मिले। लेट बुक करवाने पर कई बार  होटल रूम के लिए ज्यादा पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं।


पार्टनर के सपने
यदि आप अपने हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर से जरूर पूछें कि वो अपना हनीमून कैसे और कहां मनाना चाहती है। हर लड़की का अपने हनीमून को लेकर कुछ सपने होते हैं। उसे पूरा करने की कोशिश करें।


हाॅलीडे पैकेज
यदि आपको हनीमून प्लान करने में दिक्कत आ रही है तो किसी हाॅलीडे पैकेज वालों से संपर्क कर सकते है। थोड़े पैसों की वजह से आप अपने हनीमून को खराब न करें। प्रोफेशनल की मदद से आप सही जगह का चुनाव कर पाएंगे और अपने हनीमून को खुशनुमा बना पाएंगे।


सोच-समझकर बजट
अपने हनीमून का बजट पहले से ही तैयार कर लें। इसमें छोटे से छोटे खर्च को भी शामिल करें। जिन्हें छोटा खर्च समझकर आप छोड़ देते हैं बाद में वही आपके लिए मुश्किल खड़ी कर देते हैं।

Punjab Kesari