Reliance का हो जाएगा ‘अबू जानी संदीप खोसला’ फैशन हाउस, ईशा अंबानी बोली- Excited हैं हम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 10:29 AM (IST)

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने ऐलान किया कि वह फैशन हाउस ‘अबू जानी संदीप खोसला’ (एजेएसके) में 51 फीसदी की हिस्‍सेदारी खरीदेगी। आरबीएल ने एजेएसके में खुद या अपनी सहायक कंपनी के जरिये निवेश के लिए एक निर्णायक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि अभी राशि का खुलासा नहीं हुआ है। कंपनी ने महज एक साल के भीतर ही देश के तीन दिग्‍गज फैशन ब्रांड में हिस्‍सेदारी खरीदी है.

दोनों पक्षों की तरफ से जारी संयुक्त बयान के मुताबिक निर्णायक हिस्सेदारी रिलायंस की फर्म के पास जाने के बाद भी अबू जानी और संदीप खोसला इस ब्रांड के डिजाइन एवं रचनात्मक पक्षों का नेतृत्व करते रहेंगे। मुंबई स्थित अबू जानी और संदीप खोसला भारत के प्रमुख फैशन डिजाइनर हैं। उनके ब्रांड एजेएसके को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अत्याधुनिक गुणवत्ता और सुरुचिपूर्ण शैली के लिए जाना जाता है। इस फैशन हाउस में फिलहाल एएसएएल, गुलाबो और मर्द नाम के तीन अन्य ब्रांड भी हैं।


रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा - भारत के अग्रणी फैशन व्यवसायियों के साथ जुड़ना खासा रोमांचक है। इससे हमें भारतीय शिल्प की पुनर्खोज को उनकी उत्साही प्रतिबद्धता के लिए एक मजबूत मंच तैयार करने का मौका मिलता है। इस साझेदारी के जरिये पुराने ब्रांड को नया मंच मिलेगा और हम भारतीय कला को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचा सकेंगे.

इस साल की शुरुआत में जनवरी में कंपनी ने एक नया फैशन लेबल बनाने के लिए राहुल मिश्रा के साथ साझेदारी की थी। पिछले साल उसने मनीष मल्होत्रा ​​के ब्रांड में भी निवेश किया था। वहीं संदीप खोसला ने साझेदारी पर खुशी जताते हुए कहा-  पिछले 35 सालों से हम भारतीय कल्‍चर से जुड़े फैशन को लोगों तक पहुंचाते रहे हैं। अब रिलायंस के साथ जुड़कर हमारा महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य भी पूरा होगा. अब फैशन के रूप में भारतीय कला और कल्‍चर पूरी दुनिया में पहुंचाए जाएंगे।

 

Content Writer

vasudha