Monsoon Special: पढ़ने के शौकीन यहां से लीजिए Reading Nook के कूल आइडियाज

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 02:29 PM (IST)

किताबों के शौकीन लोगों का सपना पढ़ने के लिए एक आरामदायक नुक्कड़ होता है। किताबी कीड़ों के लिए रिडिंग कार्नर हमेशा घर पर समय बिताने का पसंदीदा स्थान रहा है। अगर आपको किताबे पढ़ना  या एकत्र करना पसंद करते हैं, तो आप आपको इंडोर व आउटडोर रीडिंग नुक्कड़ में कर्लिंग करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। रीडिंग कार्न में पढ़ते हुए कभी-कभी ठंडी हवा और हरे भरे बगीचे को महसूस करते हुए आप रिलैक्स भी हो सकते हैं।

यहां हम आपको खिड़की के पास आरामदेह से लेकर बाहर के नजारे देखने तक, रीडिंग कॉर्नर के कूल आइडियाज देंगे। ऐसे में अगर आप भी घर में पढ़ने के लिए कोई अच्छी कार्नर ढूंढ रहे हैं या बनाना चाहते तो यहां से आइडियाज ले सकते हैं। चलिए आपको दिखाते हैं रीडिंग कार्नर के कुछ मजेदार आइडियाज

खिड़की में रीडिंग नुक्कड़ बनाने से ज्यादा आरामदायक कुछ नहीं। यह सबसे खूबसूरत जगह है जहां खुली खिड़की से आप बाहर के नजारों का मजा ले सकते हैं। इसके लिए बस अपनी पसंदीदा बेंच या फर्नीचर खिड़की के पास रख दें।

झूले में आराम करते हुए पढ़ने में किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होगी। यह रीडिंग नुक्कड़ विचार सजावट के नजरिए से भी बढ़िया है।

खुली जगह या आसपास के वातावरण में बोहेमियन स्टाइल में अपने लिए एक स्टाइलिश रिडिंग कार्नर बनाएं।

रीडिंग कॉर्नर में पर्दे लगाना आपको प्राइवेसी देने का सबसे व्यावहारिक तरीका है लेकिन साथ ही आपको बाहर से कनेक्टेड रखता है।

आप बालकनी को भी रीडिंग नुक्कड़ में बदल सकते हैं। इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए आफ लकड़ी फर्नीचर और हाउसप्लांट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिडिंग कार्नर एरिया में प्राइवेसी कायम रखने के लिए आप कांच की दीवार का यूज कर सकते हैं, जिससे आपको बाहर के नजारे भी दिखते रहेंगे।

अगर बाहर रीडिंग कॉर्नर बनाना संभव नहीं है तो आप घर के अंदर ही बहुत सारे हाउसप्लांट लगाकर रीडिंग नुक्कड़ को प्राकृतिक एहसास दे सकते हैं।

खिड़की के खाली एरिया का इस्तेमाल भी आप शानदार रिडिंग कार्नर बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

News Editor

Anil Sharma