Relationship Tip: पार्टनर के ''शक्की स्वभाव'' से हैं परेशान तो इन 4 टिप्स से जीते उनका भरोसा

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 03:10 PM (IST)

प्यार और रिलेशनशिप में विश्वास होना बहुत जरूरी है।भरोसे की कमी के कारण अक्सर पार्टनर अपने साथी पर शक करने लगते हैं जिससे आप भी परेशान हो जाते हैं। ऐसे में दोनों के बीच लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं।जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के मन में विश्वास बढ़ाएं। कुछ टिप्स को अपनाकर आप रिलेशनशिप में पार्टनर के भरोसे को मजबूत कर सकते हैं।

जानें शक की वजह

अगर पार्टनर आप पर बार बार शक करता है तो इसके कारणों को समझने की कोशिश करें। पार्टनर के शक की वजह कहीं आपकी ही कोई अंजाने में की गई गलती तो नहीं। पार्टनर के शक करने की वजह जानकर गलतफहमियों को दूर करें और ऐसी गलतियों को करने से बचें जो शक को बढ़ाए।

PunjabKesari

रिलेशनशिप की वजह समझाएं

पार्टनर को ये समझाएं कि आप दोनों एक रिश्ते में क्यों हैं। आप दोनों एक दूसरे के बारे में क्या महसूस करते हैं। आपकी भावनाओं और प्यार को अगर पार्टनर ने समझ लिया तो रिश्ते को लेकर उनका दिल और दिमाग क्लियर हो जाएगा और वह आप पर भरोसा करने लगेंगी।

PunjabKesari

पार्टनर को फैसलों में करें शामिल

प्यार और रिलेशनशिप में विश्वास को बढ़ाने के लिए पार्टनर को महसूस कराएं कि उनके सिवा आपकी जिंदगी अधूरी है। उन्हें अपने फैसलों में शामिल करें। अपने जीवन से जुड़ी जरूरी बातें उनसे शेयर करें। ऐसे में पार्टनर रिश्ते को लेकर सिक्योर महसूस करेगा।

PunjabKesari

अकेलापन महसूस न होने दें

जब आप पार्टनर की परवाह नहीं करते। उनके लिए समय नहीं निकालते तो वह रिश्ते में अकेलापन महसूस करने लगते हैं। उन्हें लगता है कि शायद आप उनसे प्यार नहीं करते और आपकी जिंदगी में कोई और है। वह शक करने लगते हैं कि आप कभी भी उनसे ब्रेकअप कर सकते हैं। ऐसे में पार्टनर के लिए वक्त निकालें। उनकी भावनाओं की परवाह करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static