इम्यूनिटी बढ़ाएगी ये 5 ड्रिंक, बीमारियां भी रहेंगी दूर

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 05:08 PM (IST)

एक तरफ जहां लोग कोरोना वायरस से डरे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ तपती गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। चिलचिलाती गर्मी में सबसे मुश्किल काम खुद को हाइड्रेट रखना है। इस मौसम में खुद को हाइड्रेट रखने के लिए सिर्फ पानी पीना ही काम नहीं आता। ऐसे में आप अपनी डेली रूटीन में कुछ हेल्दी ड्रिंक्स को शामिल करके खुद को हाइड्रेट रख सकते हैं। साथ ही यह हेल्दी ड्रिंक्स इम्यूनिटी बढ़ाने में भी काफी मदद करेंगी।

1. डेल मोंटे का ऐस

100% मिश्रित फलों के रस से तैयार इस ड्रिंक में विटामिन ए, सी, ई के साथ फोर्टिफाइड होता है, जो इम्यून सिस्टम को बढ़ाने में मदद करता हैं। ताजे व हल्का मीठा स्वाद वाली यह ड्रिंक गर्मियोंं के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

2. डेल मोंटे का हार्ट स्मार्ट रेड्यूकोल

100% मिश्रित फलों का रस से बनी यह नेचुरल ड्रिंक 8 सप्ताह में कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मददगार है। ब्रेकफास्ट के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। इससे शरीर को दिनभर ताजगी भी मिलती है। तो इस गर्मी बच्चों व खुद इस ताजा पेय के साथ अपने दिन की शुरुआत करें।

3. नारियल पानी

विटामिन, खनिज व पोषक तत्वों से भरपूर नारियल गर्मियों के लिए बेस्ट ड्रिंक है। यह ना सिर्फ इम्युनिटी बढ़ाती है बल्कि इससे आप कई बीमारियों से भी बचे रहते हैं। ऐसे में अपनी डाइट में इसे जरूर शामिल करें।

4. डेल मोंटे पाइनएप्पल फ्रूट ड्रिंक

डेल मोंटे पाइनएप्पल फ्रूट ड्रिंक भी गर्मी को हराने के लिए शानदार ऑप्शन है। यह अनानास फ्रूट ड्रिंक इम्यून सिस्टम बूस्ट करने के साथ आपको बीमारियों से भी बचाती है। बच्चों को भी यह ड्रिंक जरूर पसंद आएगी।

5. डेल मोंटे क्विक पीच लेमोनेड

क्विक पीच लेमोनेड ड्रिंक भी परिवार को स्वस्थ रखने के लिए परफेक्ट है। यह पेय शरीर को प्रभावी ढंग से ठंडा करेगा, जिससे आप चिलचिलाती गर्मी से बचे रहें। साथ ही इससे इम्युनिटी भी बढ़ेगी।

Content Writer

Anjali Rajput