करियर में होगी तरक्की समाज में बढ़ेगा मान सम्मान, रविवार को ऐसे करें सूर्यदेव को खुश

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2023 - 06:03 PM (IST)

सप्ताह का दिन हर किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही रविवार का दिन भगवान सूर्य का माना जाता है। भगवान सूर्य की पूजा का वर्णन शास्त्रों में भी बताया गया है। माना जाता है कि व्यक्ति के करियर में सूर्यदेव का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान होता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत होते हैं उस व्यक्ति की करियर में तरक्की होती है। अगर आप कुंडली में सूर्य मजबूत करना चाहते हैं तो रविवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

उगते सूर्य को जल 

रविवार को स्नान करके उगते सूर्य को जल दें। यह बहुत ही शुभ माना जाता है। जल देने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें। शास्त्रों के अनुसार, ऐसा करने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है। 

समाज में बढ़ेगा मान सम्मान 

शास्त्रों के अनुसार, रोजाना सूर्य देव की उपासना करें। यदि आप किसी कारण वश सूर्य की उपासना नहीं कर सकते हैं तो रविवार को ऐसा जरुर करें। इससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा और करियर में तरक्की मिलेगी। 

जीवन की परेशानियां होगी दूर 

अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है तो रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होगी और करियर में आ रही परेशानियां दूर होगी।

कारोबार में होगी तरक्की 

अगर आपका करियर कुछ अच्छा नहीं चल रहा है तो रविवार को बहते हुए पानी में गुड़ और चावल डालकर प्रवाहित कर दें। मान्यताओं के अनुसार, इससे सूर्य देव अपने भक्तों पर कृपा बरसाएंगे।  

रविवार को करें दान 

सूर्य देव की अगर आप जीवन में पाना चाहते हैं तो जरुरतमंद व्यक्ति को रविवार को दान जरुर करें। इससे भगवान सूर्य आप पर खुश होंगे। 

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। 

Content Writer

palak