कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय, करियर भी छुएगा ऊंचाइयां

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 06:25 PM (IST)

सनातन धर्म में रविवार दिन सूर्य देव अर्पित है। कहते हैं कि इस दिन अगर विधि- विधान से सूर्य देव की पूजा की जाए तो प्रसन्न होकर वो आशीर्वाद देते हैं। ऐसी मान्यता है कि सूर्य देव सभी ग्रहों के राजा हैं तो उनकी पूजा करने से दूसरों ग्रहों का दोष भी खत्म हो जाता है। वहीं कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो इंसान की चांदी होती है। करियर से लेकर कारोबार में तरक्की मिलती है। ज्योतिषियों की मानें तो सूर्य के मजबूत रहने से जातक के सरकारी नौकरी के भी प्रबल योग बनते हैं। अगर आप चाहते हैं कि सूर्य देव की कृपा आप पर भी बनी रहे तो र्य देव को जल का अर्घ्य देने के अलावा ये उपाय भी कर सकते हैं....

PunjabKesari

करें ये उपाय

इन मंत्रों का करें जाप

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए रविवार के दिन जल में लाल रंग या रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। इस समय  "ॐ सूर्याय नमः" मंत्र का जाप जरूर करें। इसके साथ ही आप इस मंत्र का भी जाप कर सकते हैं -

एहि सूर्य सहस्त्रांशो तेजोराशे जगत्पते ।

अनुकम्पय मां देवी गृहाणा‌र्घ्यं दिवाकर ।।

मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। उनकी कृपा साधक पर पड़ती है। इससे जातक को करियर और कारोबार में तरक्की मिलती है और सफलता भी कदम चुमती है।

दान करें

इसके अलावा सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के कपड़े का दान करें। अगर दान नहीं कर सकते तो इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनें।

PunjabKesari

इस मंत्र का करें 108 बार जाप

कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए 108 बार ओम ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:' मंत्र का जाप करें।

सरकारी नौकरी के लिए करें ये उपाय

सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं तो 11 रविवार को सूर्य देव की उपासना करें। इस दौरान नमक युक्त भोजन का परित्याग करें। आसान शब्दों में कहा जाए तो फलहार व्रत करें।

PunjabKesari

संक्रांति तिथि पर करें गुड़ का दान

संक्रांति तिथि पर दान करने का विधान है। इसके अलावा रविवार के दिन कर सकते हैं। इसके लिए रविवार के दिन गुड़ का दान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static