नेशनल क्रश Rashmika Mandanna जैसी परफेक्ट फिगर के लिए करें बस ये एक एक्सरसाइज

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 01:58 PM (IST)

फिल्म 'मिशन मजनू' की स्टार रशिमका मंदाना इन दिनों सुर्खियों में हैं। अपने फिटनेस उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित होने के अलावा उनको अपने काम और परिणामों पर भी अविश्वसनीय रुप से गर्व है। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो रशिमका अपनी फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। उन्होनें सालों से अपनी फिटनेस जर्नी को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। कुछ दिनों पहले रशिमका ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह जिम में क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स करती नजर आ रही हैं। उनके वर्कआउट को जिस चीज ने और भी दिलचस्प बना दिया, वह यह था कि उन्होंने दो मेडिसिन बॉल्स पर पशु-अप्स किया। पोस्ट को कैप्शन देते हुए उन्होनें लिखा- 'मैं एक बार मजबूत महिलाओं को देखती थी और खुद से सोचती थी कि काश मैं भी उनकी तरह होती'....और आज मैं खुद के इन वीडियो को देखती हूं और कहती हूं, मैं वह महिला हूं जो हमेशा बनना चाहती थी। यह क्रेजी है कि आप कैसे कुछ भी हासिल कर सकते हैं, यदि आप केवल ध्यान केंद्रति करें और उसके लिए काम करें।

PunjabKesari

मेडिसिन बॉल क्लोज पुश-अप्स क्या है?

मेडिसिन बॉल क्लोज-ग्रिप पुश-अप्स एक फुल बॉडी वर्कआउट है, जिससे ऊपरी शरीर की ताकत, कोर स्ट्रेंथ का निर्माण होता है और कार्डियो में सुधार होता है। ट्राइसेप्स को एक्टिव रखने के लिए मेडिसिन बॉल करके पुश-अप्स करना एक और प्रभावी ट्रिक है। इस व्यायाम के परिणामस्वरुप आपका शरीर शारीरिक रुप से बदल जाएगा। यह चुनौतीपूर्ण बॉडी वेट वर्कआउट आपके पेक्टोरल को मजबूत कर सकता है और फैट को तेजी से कम करता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rashmika Mandanna (@rashmika_mandanna)

कैसे करें ये एक्सरसाइज?

2-10 किलोग्राम का मेडिसिन बॉल लें। गेंद जितनी छोटी होगी, मूवमेंट उतनी ही चुनौतीपूर्ण होगी। छोटीमेडिसिन बॉल अधिक कठिन होती हैं क्योंकि वे कम स्टैबिलिटी प्रदान करती हैं। पुश-अप्स का स्टर्टिंग पोज करते हुए बॉल को अपनी छाती के नीचे रखें। अब अपनी पीठ सीधी रखते हुए पुश-अप्स करें। अपनी कोहनियों को मोड़ें क्योंकि आप धीरे-धीरे अपनी छाती को गेंद की तरफ कम करते हैं। आपकी कोहनियों का कोण तिरछा होना चाहिए, न कि बाहर की ओर।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static