12 साल की बच्ची से रेप, खून से लथपथ मासूम ढाई घंटे तक सड़क पर लोगों से मांगती रही मदद

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2023 - 10:10 AM (IST)

मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में लगभग 12 वर्षीय एक लड़की सोमवार को सड़क पर खून से लथपथ हालत में पाई गई और मेडिकल जांच में उसके साथ बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है। हैरानी की बात यह है कि बच्ची आधे-अधूरे कपड़ों में ढाई घंटे तक दर- दर भटकती रही। पुलिस ने जांच में पाया कि वह बच्ची आठ किलोमीटर तक मदद के लिए भटकती रही। 


बच्ची को इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में भेजी गई थी, जहां ऑपरेशन के बाद उसकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है। विशेषज्ञ चिकित्सक लड़की के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रहे हैं।पुलिस अधिकारी ने बताया कि 25 सितंबर को मिली लड़की संभवत: पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है क्योंकि वह पुलिस को अपना नाम और पता ठीक से नहीं बता पा रही है। 


पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने बताया- "लगभग 12 साल की एक बच्ची सोमवार को उज्जैन के महाकाल पुलिस थाना क्षेत्र में एक सड़क पर खून से लथपथ पाई गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में उसके साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है।'' मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।" 


इस बीच कई सीसीटीवी वीडियो सामने आए हैं,  जिसमें देखा जा सकता है कि खून सनी और अर्धनग्न हालत में बच्ची  दर-दर भटकती रही और मदद मांगती रही, लेकिन किसी ने उसे बचाने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने पीड़िता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाने की मांग की। उन्होंने कहा- ‘‘उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप गई। 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ, उससे मानवता शर्मसार हो जाती है। ऐसी जघन्य घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है।'' 
 

Content Writer

vasudha