Most Valued Celebrity लिस्ट में नंबर वन बने रणवीर सिंह, विराट-शाहरुख समेत इन एक्टर्स को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 05:16 PM (IST)

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी अलग फैशन सेंस और अजीबो गरीब फोटोशूट के कारण एक्टर फैंस से सुर्खियां ले ही लेते हैं। अब हाल में एक्टर ने एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है जिससे वह एकबार फिर से चर्चा का विषय बन गए हैं। हाल ही में जारी की गई क्रोल रिपोर्ट की मुताबिक रणवीर सिंह साल 2022 में सबसे ज्यादा वैल्यूएवल सेलिब्रिटी बन गए हैं। एक्टर ने टीम इंडिया के क्रिकेटर विराट कोहली को पीछे करते हुए नंबर वन पर अपनी जगह बनाई है। 

 सबसे अमीर सेलिब्रिटी बने रणवीर 

क्रोल के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, देश की सबसे अमीर सेलिब्रिटी में एक्टर रणवीर सिंह 181.7 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ साल 2022 में भारत के सबसे पहले वैल्यूएबल स्टार बन गए हैं। इसके अलावा सबसे वैल्यूएबल महिला सेलिब्रिटी के रुप में एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने नंबर वन पर अपनी जगह बनाई है। एक्ट्रेस की ब्रांड वैल्यू 102.9 मिलियन डॉलर है। 

पांच साल बाद दूसरे नंबर पर आए विराट कोहली 

आपको बता दें कि विराट कोहली लगातार पांच साल से देश के सबसे वैल्यूएबल सेलिब्रिटी बने हुए थे परंतु इस बार उनकी जगह रणवीर सिंह ने ले ली है और क्रिकेटर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। साल 2022 में कोहली की ब्रांड वैल्यू 176.9 मिलियन डॉलर है जबकि साल 2020 में क्रिकेटर की ब्रांड वैल्यू 237 मिलियन डॉलर और साल 2021 में 185.7 मिलियन डॉलर थी। वहीं एक्टर रणवीर सिंह की ब्रांड वैल्यू में करीबन 29 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। साल 2021 में रणवीर की ब्रांड वैल्यू 158.3 मिलियन डॉलर थी। 

दीपिका पादुकोण भी लिस्ट में शामिल

रणवीर के अलावा एक्टर अक्षय कुमार इस लिस्ट के अनुसार, 153.6 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं एक्ट्रेस आलिया भट्ट 102.9 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ चौथे नबंर पर अपना कब्जा बनाए हुए हैं। वहीं रणवीर की लविंग वाइफ दीपिका पादुकोण ने 82.9 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ पांचवे स्थान इस लिस्ट में बनाया है। इन सबके अलावा टॉप 10 वैल्यूएबल सेलिब्रिटीज में अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, एमएम धोनी,  सचिन तेंदुलकर और शाहरुख खान भी शामिल हैं। 

पहली बार लिस्ट में शामिल हुए अल्लू अर्जुन और रश्मिका

बॉलीवुड एक्टर्स के अलावा इस लिस्ट में साउथ एक्टर अल्लू अर्जुन भी पहली बार टॉप 25 की लिस्ट में शामिल हुए हैं। यहां अल्लू अर्जुन 31.4 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ 20वें नंबर पर हैं वहीं एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना 25.3 की ब्रांड वैल्यू के साथ 25वें नंबर पर हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके नीरज चोपड़ा भी शामिल हैं। वह इस लिस्ट में 26.5 मिलियन  डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ 23नंबर पर शामिल हैं। 


 

Content Writer

palak