दुनिया को अलविदा कह गए एक्टर Ramesh Deo, हार्ट अटैक से 93 की उम्र में हुआ निधन

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 01:08 PM (IST)

हिंदी और मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रमेश देव दुनिया को अलविदा कह गए हैं। उनके बेटे अभिनय देव ने बताया कि 93 वर्षीय दिग्गज अभिनेता का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रात लगभग 8.30 बजे कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

हार्ट अटैक से हुआ निधन

उनके बेटे ने बताया, "पापा को हृदय संबंधी जटिलताएं थीं और उनकी बाईपास सर्जरी भी हुई थी"। अजिंक्य ने कहा, "हम आज उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन उन्हें दिल का दौरा पड़ा। अंतिम संस्कार कल किया जाएगा।" बता दें कि रमेश देव के परिवार में उनकी अभिनेता पत्नी सीमा देव, अभिनेता पुत्र अजिंक्य देव और अभिनय देव हैं, जिन्हें "दिल्ली बेली" और "फोर्स" जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। अजिंक्य हिंदी और मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

तीन दिन पहले मनाया था बर्थ-डे

250 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके रमेश देव ने तीन दिन पहले ही अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इस समय फैंस ने उनकी लंबी उम्र की कामना भी की थी लेकिन किसी को इस बात अंदाजा नहीं कि वो उनका आखिरी बर्थडे होगा।

कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

रमेश देव अपने व्यापक करियर में कई हिंदी और मराठी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 1962 की फिल्म आरती में एक खलनायक की भूमिका निभाकर फिल्मी दुनिया में अपनी यात्रा शुरू की। उसके बाद, प्रसिद्ध अभिनेता ने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा और हेमा मालिनी-धर्मेंद्र जैसे सितारों के साथ यादगार भूमिकाएं निभाईं। उनके नाम पर कई लोकप्रिय फिल्में हैं. जिनमें पंथ क्लासिक आनंद, आप की कसम और मेरे अपने और ड्रीम गर्ल शामिल हैं।

Content Writer

Anjali Rajput