Adipurush में ऐसे दिखने चाहिए थे राम सीता और रावण, देखें फिल्म के कैरेक्टर की AI तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2023 - 11:20 AM (IST)

महाकाव्य रामायण पर आधारित फिल्म “आदिपुरुष”  से जितनी उम्मीदें थी उतना ही इस फिल्म ने लोगों को निराश किया है। फिल्म को देखने के बाद यह समझना मुश्किल हो गया है कि ये मेकर्स आखिर दिखाना क्या चाहते थे। लोगों के गुस्से का ही असर है कि इसकी कमाई में भारी गिरावट आ गई है। इसी बीच एक Artificial Intelligence Artist ने कुछ तस्वीरे शेयर कर बताया है कि असल में राम और सीता कैसे होने चाहिए थे। 


Artist ने AI टूल्स के जरिए ‘आदिपुरुष’ के किरदारों को अलग ढंग से बनाया है जिससे वो मॉडर्न भी दिखें और वास्तविकता के करीब भी रहे। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया- "एक Alternative Universe में आदिपुरुष"। इन तस्वीराें को देखकर तो यही कहा जा सकता है “आदिपुरुष”  फिल्म बनाने से पहले इस Artist से आइडिया क्यों नहीं लिया गया। 


आदिपुरुष के प्रमुख सितारों की एआई रीक्रिएटेड पिक्चर्स बहुत ही शानदार लग रही है। जहां भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले प्रभास के चेहरे पर तेज नजर आ रहा है तो वहीं सीता मां के रोल में कृति सेनन बेहद प्यारी और मासूम लग रही है। एआई टूल के जरिए रीक्रिएट की गई रावण की तस्वीर में अच्छाई और बुराई दोनों देखने को मिल रही है। 


‘आदिपुरुष’ में राम को चमड़े के कपड़े और जूते पहनाए गए थे, जिसका जमकर विरोध किया गया था। यह तस्वीरें दर्शकों को रामानंद सागर के हिट टीवी धारावाहिक रामायण के किरदारों से मेल खाती हुई नजर आ रही है। दरअसल फिल्म में राम, रावण और हनुमान के किरदारों को देखकर लोगों ने कहा- "यह  इस सदी का सबसे भद्दा मज़ाक़ है। आदिपुरुष हमारे पवित्र ग्रंथ वाल्मीकि रामायण का भयंकर अपमान है"।

शुक्रवार को देशभर में हिंदी, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और तमिल में रिलीज हुई फिल्म 'आदिपुरुष' में प्रभास राघव (राम), कृति सेनन जानकी (सीता) और सैफ अली खान लंकेश (रावण) की भूमिका में हैं। कई जगहों पर इस फिल्म का भारी विरोध हो रहा है। अयोध्या में संतों ने फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा कि फिल्म के संवाद सुनकर खून खौल उठता है।
 

Content Writer

vasudha