खाने- पीने की शौकीन है पंजाबी कुड़ी RakulPreet, जानिए बिना डाइटिंग के कैसे हैं फिट?

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 02:01 PM (IST)

एक्ट्रेस रकुल प्रीत अपनी खूबसूरती और फिट बॉडी के लिए जानी जाती हैं। वो खाने- पीने की बेहद शौकीन हैं, जिसके फोटोज वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हालांकि वो अपने इस शौक को अपनी फिटनेस की राह में नहीं आने देती। लोग एक्ट्रेस की फिटनेस को देखकर हैरान है। इसको लेकर एक फैन ने एक्ट्रेस से सवाल भी पूछा, जिसपर एक्ट्रेस ने खुलासा किया की वो सुबह उठकर कॉफी पीकर जिम जरूर जाती है। इसके अलावा वो घर का बना खाना ही खाती है। जंक फड और व्हाइट शुगर से दूर रहती हैं।  इसके अलावा भी एक्ट्रेस के कुछ फिटनेस मंत्र है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

वर्कआउट नहीं करती मिस

एक्ट्रेस अपने वर्कआउट को लेकर काफी लॉयल है। यही वजह है कि वह एक भी दिन स्किप किए बिना ही वर्कआउट करती हैं। उनका मानना है कि इसकी वजह से वह स्ट्रॉन्ग और फिट रहती हैं। वो हर दिन कार्डियो करती हैं और फिर वर्कआउट स्टार्ट करती हैं।

करती हैं इंटेसिटी कार्डियो

एक्ट्रेस के रूटीन में हाई इंटेसिटी कार्डियो भी शामिल है। हालांकि इसे वो कभी- कभार ही करती हैं। लेकिन इस कार्डियों में वो साइकिलिंग, स्किपिंग और किक बॉक्सिंग को शामिल करती हैं।

फ्लैक्सिबिलिटी के लिए करती हैं योग

खाने- पीने का मतलब ये नहीं है कि वो आलसी हैं। वो अपने शरीर की फ्लैक्सिबिलिटी को बनाए रखने के लिए योगा करती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि योग सिर्फ दिमाग को शांत ही नहीं रखता बल्कि शरीर को भी फिट बनाए रखने का काम करता है। एक्ट्रेस मेडिटेशन, सूर्य नमस्कार, शीर्षासन जैसे योगासन भी करती हैं।

खाने पीने का रखती हैं ख्याल

डाइट का भी वो पूरा ख्याल रखती हैं। वो हर रोज एक बैलेंस डाइट खाना पसंद करती हैं।  उन्हें दाल, चावल खाना बहुत पसंद है। इसके अलावा एक्ट्रेस अपवे डाइट में सब्जी, सलाद, फल और दालों को शामिल करती हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur