Rakhi Special: सिर्फ 10 मिनट में आएगा निखार, नहीं किसी फेशियल की जरूरत

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 10:54 AM (IST)

रक्षाबंधन पर खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां पार्लर में फेशियल, क्लीनअप पर कई पैसे खर्च करती हैं। मगर, आप घर पर पैक बनाकर भी चेहरे का निखार बढ़ा सकती है। चलिए आज हम आपको घर पर ही एक पैक बनाने का तरीका बताते हैं, जो ना सिर्फ चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा बल्कि इससे आप कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स से भी बची रहेंगी।

सामग्री:

एलोवेरा जैल - 1/2 चम्मच
खीरा जैल - 1/2 चम्मच
शहद - 1/2 चम्मच
मुल्तानी मिट्टी - 1/2 चम्मच
गुलाबजल - 1 चम्मच
चंदन पाउडर - 1/2 चम्मच
टमाटर का रस - 1/2 चम्मच

PunjabKesari

पैक बनाने की विधि

सबसे पहले बाउल में सारी सामग्री मिक्स करें। ध्यान रखें कि पेस्ट में गांठे ना बनें। अगर आपकी स्किन को टमाटर सूट नहीं करता तो आप नींबू का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद 10 मिनट स्क्रब करके चेहरे को क्लीन कर लें। स्क्रब से डेड स्किन निकल जाएगी। इसके लिए आप मार्कीट या होममेड स्क्रब का यूज कर सकते हैं। इसके बाद पैक की मोटी परत चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आधे कटे टमाटर से चेहरे की 2-3 मिनट बाद मसाज करने के बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप इस पैक को हफ्ते में 3 बार यूज कर सकते हैं। आप चाहें तो रोजाना भी इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप रोजाना इस पैक का इस्तेमाल करेंगे तो सिर्फ 15 मिनट लगाएं। जबकि हफ्ते में 3 बार लगा रहे हैं तो 20-25 मिनट पैक लगाएं।

क्यों फायदेमंद है यह पैक

पैक में इस्तेमाल होने वाली नेचुरल सामग्री चेहरे की अंदर से सफाई करती हैं। साथ ही इससे डेड स्किन भी निकल जाती है और चेहरे पर ग्लो आता है। यही नहीं, यह नेचुरल पैक पिंपल्स, झुर्रियां, झाइयां, पिगमेंटेशन, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static