#MeToo में फंसे फेमस डायरेक्टर राजकुमार हिरानी, जानिए पूरा मामला!

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 02:13 PM (IST)

बॉलीवुड में चल रहे #Metoo अभियान में आए दिन जानी-मानी हस्तियों के नाम सामने आ रहे हैं। तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपो के बाद एक-एक करके कई नाम सामने आए और अब डायरेक्टर राजकुमार हिरानी भी मीटू के आरोपो में फंसते चले जा रहे हैं। उनके स्पोर्ट में कई एक्टर-एक्ट्रेसेस आ गए हैं खास बात यह है कि उनके बचाव में आगे आने वाले एक्टर्स उनकी फिल्मों में काम कर चुके हैं जबकि कुछ ने इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी साध ली है।

 

असिस्टेंट ने लगाए सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप 

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप उनकी फीमेल असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाया है। इस बारे में उनका कहना है कि राजू ने फिल्म संजू के दौरान 6 महीने तक उनका शोषण किया जबकि इस आरोप को राजू द्वारा नकार दिया गया है। राजकुमार हिरानी का कहना है कि उन पर लगे सारे आरोप झूठे है और कोई उन्हें नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से ऐसा कर रहा है।

 

संजय दत्त, बमन ईरानी और अरशद वारसी ने साधी चुप्पी

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'मुन्ना भाई' में काम कर चुके संजय दत्त और अरशद वारसी ने इस मामले में पूरी चुप्पी साध ली है। जब उनसे इस बारे में राय जानने की कोशिश की गई तब किसी ने कोई जवाब नहीं दिया, वह न तो वे उनके समर्थन में बोले और न विरोध में कुछ कहा। 

परीक्षित साहनी नहीं कर पा रहे यकीन 

राजू द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'पीके' में काम कर चुके परीक्षित साहनी ने इस बारे में कहा, 'राजू जैसे विनम्र लोग बहुत कम होते हैं। मुझे उन पर लगे आरोपों पर यकीन नहीं हो रहा। उनके साथ मैंने तीन फिल्मों में काम किया है। वह बहुत ही कल्चर्ड मैन हैं।'

ग्रेसी सिंह ने कहा 'टैलेंटेड और डिसेंट' हैं राजू हिरानी

एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह का कहना है कि राजू पर क्या आरोप लगे हैं, इस बारे में तो नहीं पता लेकिन जिसने भी उनके साथ काम किया है वे उन्हें जानते हैं कि वे कितने टैलेंटेड और डिसेंट हैं। ग्रेसी ने कहा, 'मामले की सच्चाई तो नहीं जानती। जब तक दोनों तरफ से मामले की क्लैरिटी न हो तब तक कुछ कहना मुश्किल है। जो लोग उनके साथ काम कर चुके हैं, वो उनके स्वभाव से वाकिफ हैं।' ग्रेसी के अलावा एक्टर इमरान हाशमी का भी इस बारे में यही मानना है कि यह सिर्फ आरोप हैं और जब तक साबित नहीं हो जाते कुछ भी कहना सही नहीं होगा। 

Content Writer

Priya verma