Shaadi Can Wait: दुल्हन बन परीक्षा देने पहुंची Shivangi का Video Viral, कहा- ''पढ़ाई ज्यादा जरूरी''

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 11:57 AM (IST)

एक समय हुआ करता था जब शादी का दिन एक लड़की के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन हुआ करता था। मगर, समय के साथ महिलाओं ने अपनी प्राथमिकताएं तय कर ली हैं। गुजरात की यह दुल्हन इस बात का उदाहरण है कि शादी से ज्यादा जरूरी उनका फ्यूचर है। राजकोट की शिवांगी बगथारिया 5वीं सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंची।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे viralbhayani नाम के पेज से शेयर किया गया है। इसमें शिवांगी नाम की एक लड़की सज-धजकर दुल्हन बन एग्जाम सेंटर में पहुंची। राजकोट की इस दुल्हन ने अपनी शादी के दिन से ज्यादा परीक्षा को प्राथमिकता देकर हर किसी को हैरत में डाल दिया। शिवांगी, जो सामाजिक कार्य में स्नातक (बीएसडब्ल्यू) कर रही हैं, अपने मंगेतर और अपने परिवार के साथ अंतिम रस्मों से पहले 5वें सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए गुजरात के शांति निकेतन कॉलेज पहुंचीं।

शिवांगी ने कहा कि उसकी पढ़ाई उसकी शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण थी क्योंकि वह सामाजिक कार्यों पर ध्यान देना चाहती थी, जिसके कारण उसकी डिग्री महत्वपूर्ण थी। परीक्षा की तारीखों आने से पहले ही उसकी शादी की तारीख तय कर दी गई थी। जब एग्जाम डेट सामने आई तो दोनों तारीखें टकरा गई। शिवांगी के होने वाले पति ने कहा, "जब हमें पहली बार पता चला कि परीक्षा और शादी एक ही तारीख को पड़ रही है, तो हमने पहले शादी रद्द करने के बारे में सोचा,"

PunjabKesari

मगर, आखिर में उसने और उसके परिवार ने शादी थोड़ी देरी करने का फैसला किया, ताकि वह रस्मों से पहले परीक्षा में शामिल हो सके। राजकोट की दुल्हन और उसके परिवार द्वारा चुने गए रास्ते ने उस महत्व को दिखाया है जिसे आज के समय में शिक्षा देने की जरूरत है।

PunjabKesari

उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो में वह परीक्षा हॉल में मौजूद अन्य छात्रों के साथ पूरी एकाग्रता के साथ अपना पेपर लिखती देखी जा सकती है। वीडियो को लेकर नेटिज़न्स की अलग-अलग राय थी। जहां कुछ ने शिवांगी की भावना की सराहना की, वहीं कुछ ने वीडियो के बारे में सवाल किए। लोगों का कहना है कि एग्जाम हॉल में कैमरा किसने अलॉउड किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static