रेलवे स्टेशन पर मास्क न पहनना पडे़गा भारी, यहां-वहां थूकने पर लगेगा जुर्माना

4/18/2021 2:14:23 PM

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है। वहीं इस वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए अब रेलवे स्टेशन पर भी सख्ती कर दी गई है। रेलवे ने मास्क न पहनने वालों के लिए एक गाइडलाइन जारी की है जिस में उन लोगों के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं। गाइडलाइन के मुताबिक ट्रेल के अंदर या फिर रेलवे स्टेशन पर जो व्यक्ति बिना मास्क के देखा गया उसे 500 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

PunjabKesari

थूकने पर भी जुर्माना

रेलवे के मुताबिक मास्क ना लगाने के साथ-साथ अगर कोई इधर-उधर थूकता है या फिर गंदगी फैलाता है तो उसे भी जुर्माना लगाया जाएगा। रेलवे का कहना है कि यहां-वहां थूकने से स्टेशन पर गंदगी फैलेगी जिससे बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। 

PunjabKesari

ट्रेनें अभी नहीं होंगी बंद

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा का कहना है कि फिलहाल अभी किसी भी राज्य सरकार ने ट्रेनों के संचालन को बंद करने का फैसला नहीं लिया है। इस बारे में यात्रियों को सारी जानकारी रेलवे ने ई-टिकट की वेबसाइट पर दी है। इसके साथ ही रेलवे ने यात्रियों को सूचना दी है कि स्टेशन पर पहुंचने पर उनकी जांच की जाएगी या फिर उन्हें अपना कोरोना वायरस नेगेटिव सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

PunjabKesari

बता दें देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। जबकि 1 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं कुछ लोग पिछले 24 घंटों में कोरोना को मात देकर घर वापिस जा चुके हैं। 


Content Writer

Bhawna sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static