राघव चड्ढा की मंथली सैलरी है एक लाख, Parineeti के होने वाले पति के पास है बस इतना सोना

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 04:31 PM (IST)

कई दिनों की अटकलें और चर्चाओं के बाद आखिरकार आप नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर ही दिया। कुछ दिन पहले ही दोनों ने करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में सगाई कर ली। इस खास दिन के बाद से ही ये कपल चर्चाओं में बना हुआ है। इस कपल की खास बात है कि ये दोनों ने अपने- अपने क्षेत्र में अलग पहचान बनाई हुई है। 

11 नवंबर 1988 को सुनील चड्ढा और अलका चड्ढा के घर जन्मे राघव का पालन-पोषण दिल्ली में हुआ है। तेज तर्रार राघव चड्ढा  सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद हैं ।इससे पहले, वह दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। राजनीति में आने से पहले उन्होंने चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में काम किया था।  जहां तक राघव की मंथली सैलरी की बात है तो उनका मासिक वेतन 1 लाख रुपये प्रति माह
है। 


राघव की कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 50 लाख रुपये तक की प्रॉपर्टी हैं और उनके पास कोई कर्ज नहीं है। उनके पास कथित तौर पर एक मारुति स्विफ्ट डिजायर और 90 ग्राम के आभूषण हैं, जिनकी कीमत लगभग 4,95,000 रुपये है।उन्होंने बॉन्ड, डेट इंस्ट्रूमेंट्स और शेयरों में 6 लाख रुपये भी लगाए हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राघव की होने वाली पत्नी उनसे बहुत ज्यादा कमाती है।  परिणीति की कुल प्रॉपर्टी 60 करोड़ के करीब है और उनका मुंबई में एक सीव्यू लग्जरी अपार्टमेंट भी है और उनके पास तमाम महंगी गाड़िया भी हैं। वहीं राघव के राजनीतिक सफर की बात करें तो इसी शुरुआत 2012 में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद शुरू हुई। पहले वह पार्टी की ड्राफ्टिंग कमेटी का हिस्सा रहे, जिस दौरान उन्होंने कई अहम मुद्दों पर पार्टी का पक्ष रखा। 


वह पार्टी के सबसे युवा प्रवक्ता हैं, यही कारण है कि उन्हें लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चाएं चलती है। उनकी काबिलियत और शानदार लीडरशिप को देखकर अन्य सभी विरोधी पार्टियों में खलबली सी मच गयी थी। जिस तरह से राघव चड्डा ने पंजाब विधानसभा में स्टेट प्रेजिडेंट का रोल निभाया है उनकी इसी काबिलियत को देखकर उन्हें अभी से आने वाले समय में एक बहुत बड़े नेता माने जाने लगा है। 

Content Writer

vasudha